IND VS SL: भारत का पहला विकेट गिरा, क्रीज पर टिके पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच श्रीलंका में चल रहा है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इससे पहले दो मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है। शिखर धवन की कप्तानी में पहली बार भारत ने श्रीलंका को उसकी धरती पर वनडे सीरीज में हराया है। टीम इंडिया ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में एक विकेट खोकर 66 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अभी पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन मौजूद हैं।

कप्तान शिखर धवन आउट हुए:

भारत के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे और अपने 13 रन में तीन चौके भी लगाए, लेकिन दुष्मंथा चमीरा ने उन्हें कैच आउट करवा दिया।

करुणारत्ने अपना चौथा ओवर करने आए हैं. उनके सामने बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती है. इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने एक चौका बटोरा. 11 ओवर के बाद इंडिया का स्कोर 71/1

तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का फैसला किया और भारत की तरफ से इस मैच के जरिए वनडे में संजू सैमसन, नीतिश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम व राहुल चाहर को डेब्यू करने का मौका मिला। इसके अलावा तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया में कुल 6 बदलाव किए गए। पांच डेब्यूटेंट खिलाड़ियों के साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इस टीम में भुवनेश्वर कुमार, कुपदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, दीपक चाहर, क्रुणाल पांड्या और इशान किशन को मौका नहीं दिया गया।

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया जब श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर मेजबान टीम के क्लीन स्वीप पर होगी। तो वहीं श्रीलंका की टीम इस मुकाबले को जीतकर इस सीरीजी का सुखद अंत करने की कोशिश करेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने पहले दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

Related Articles

Back to top button