India vs England: जानिए चौथा टेस्ट से क्यों बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथा और फाइनल टेस्ट नहीं खेलेंगे. उन्होंने निजी कारणों से बीसीसीआई से छुट्टी मांगी है. चौथे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह किसी और खिलाड़ी को नहीं जोड़ा जाएगा.

चौथे टेस्ट में उनकी जगह उमेश यादव या मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मार्च से खेला जाएगा. भारत सीरीज में अभी 2-1 से आगे है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को आखिरी टेस्ट सिर्फ ड्रॉ करने की जरूरत है.

ये भी पढ़े – महिला क्रिकेट भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज की इस तारीख से होगी शुरुआत

इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिस वोक्स ईसीबी की रोटेशन नीति के तहत एक भी मैच खेले बिना भारत के टेस्ट दौरे से रवाना हो गए हैं. वोक्स दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और भारत दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन किसी मैच में उन्हें उतारा नहीं किया. उन्होंने आखिरी वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल सितंबर में खेला था.
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की कि वोक्स स्वदेश लौटेंगे. केविन पीटरसन और इयान बेल समेत पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लैंड टीम की रोटेशन नीति की काफी आलोचना की है. इस नीति के तहत जोस बटलर और मोईन अली पहले टेस्ट के बाद लौट गए. जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके.

Related Articles

Back to top button