महिला T20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला आज, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे की टक्कर

महिला T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है। आज पहला मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला है। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेला जाएगा भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 बजे यह मैच शुरू हो जाएगा। इस बार भारतीय टीम एक नए जोश के साथ इस वर्ल्ड कप T20 में उतरी है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपनी टीम पर विश्वास है कि वह इस वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार है। हालांकि भारत के पिछले प्रदर्शन के बाद की जाए तो यह प्रदर्शन खासा अच्छा नहीं है। फिर भी भारत को अपनी टीम से काफी उम्मीदें हैं कि वह इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

आज का पहला मुकाबला भारतीय टीम को 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। ऑस्ट्रेलिया अपने होम ग्राउंड पर खेल रही है जिससे भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए तीनों क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा गेंदबाजी और बल्लेबाजी हो या क्षेत्ररक्षण। इन तीनों क्षेत्र में अगर भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर पाती है तो ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम आसानी से हरा सकती है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया अपने होम ग्राउंड पर खेल रही है जिससे उनको हराना भारतीय टीम के लिए मुश्किल होगा।

भारतीय मध्यक्रम और निचले क्रम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा, ताकि नॉकआउट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराया जा सके। टीम प्रबंधन को सुनिश्चित करना होगा कि मध्यक्रम बार-बार विफल साबित नहीं हो। इस बार भारतीय टीम की तरफ से 16 साल कि शेफाली वर्मा भारत के लिए शुरुआत करती नजर आएंगी जहां भारतीय टीम को उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे। वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर भी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं लेकिन वह एक शानदार प्लेयर हैं कभी भी मैच पलट सकती हैं। हरमनप्रीत कौर चलना भारतीय टीम को जीत दिला सकता है।

टीमें कुछ इस प्रकार होने वाली हैं

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया, हरलीन दओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव।

ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान) एरिन बर्न्स, निकोला कारे, एशले गार्डनर, रशेल हैंस, एलिसा हीली, जेस जोनासन, डेलिसा किमिंसे, सोफी एम, बेथ मूनी, एलिसे पैरी, मेगान शट, अननाबेल सदरलैंड, तायला वी, जॉर्जिया वेयरहैम। 

Related Articles

Back to top button