भारतीय टीम के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच आज दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाना है। पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया था जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। तीन मैच कि इस सीरीज में आज भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला होने वाला है। पहला वनडे मुंबई के वानखेडे में खेला गया था जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी । वहीं अब दूसरा वनडे मुकाबला गुजरात के राजकोट में खेलना है।

अगर भारत को आज का मुकाबला जीतना है तो भारत को गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान देना होगा। भारत की गेंदबाजी कभी कभी लगता है कि इससे बेहतर कुछ नहीं लेकिन जब कभी प्लेयर्स लंबे आराम के बाद टीम में वापसी करते है तो उन गेंदबाजों को थोड़ा समय लगता है पहले की तरह गेंद डालने में। ऐसा ही कुछ जसप्रीत बुमराह के साथ भी हो रहा है। वर्ल्ड कप तक बुमराह की गेंद को बड़े बड़े बल्लेबाज खेलने से डरते थे वहीं अब बुमराह पिछले मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।

शमी , बुमराह, शार्दुल ठाकुर पर आज एकबार फिर ज़िम्मेदारी है अच्छी गेंदबाजी कर के टीम को जल्दी ब्रेकथ्रू दिलाने की। अगर भारत शुरुआत में विकेट हासिल कर लेता है तो ऑस्ट्रेलिया कि टीम दबाव में आ सकती है और इसके बाद स्पिनर्स और अन्य गेंदबाजों के लिए गेंद डालना आसान हो जाता है। वो बिना किसी दबाव के गेंदबाजी कर सकते है। वहीं इसकी ज़िम्मेदारी शमी और जसप्रीत बुमराह की होगी। पिछला मुकाबला बहुत बूरी तरीके से भारत हारा था। आज गेंदबाजी में सुधार करना बहुत ज़रूरी है।

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन 4 नंबर पर विराट कोहली खुद की जगह श्रेयस अय्यर को भेजे तो ज्यादा बेहतर है या फिर के एल राहुल भी एक विकल्प हैं। विराट कोहली का वन डाउन खेलना ही सबसे बेहतर है। भारत के लिए ओपनिंग फिर एक बार रोहित शर्मा और शिखर धवन करेंगे। रोहित पिछले मैच में फ्लोप साबित हुए थे लेकिन इस मुकाबले में रोहित अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। वहीं शिखर धवन फॉर्म में है और अगर वो टिक कर बल्लेबाजी करते है तो टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो सकती है।

Related Articles

Back to top button