भारत चायकाल तक लड़खड़ाया, छह विकेट गंवाए

अहमदाबाद, भारत ने चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक छह विकेट पर 153 रन पर गंवा दिए। भारत अभी इंग्लैंड से 52 रन पीछे है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 36 और वॉशिंगटन सुंदर एक रन बनाकर क्रीज पर हैं।


भारत ने आज एक विकेट पर 24 रन से अपनी पारी शुरू की। 24 रन से आगे खेलते हुए रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा महज 16 रन और जोड़ पाए। 40 रन के स्कोर पर पुजारा के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिरा। लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ने पुजारा को 17 रन पर पगबाधा कर आउट किया। पुजारा 66 गेंदों में 17 रन बनाये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना तुरंत पवेलियन रवाना हो गए। मध्यम तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने विराट को विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच करा कर शून्य पर आउट किया।


स्टोक्स की उठती हुई गेंद पर विराट के दस्ताने को छूती हुई विकेटकीपर के हाथों में चली गई। विराट ने मैच की पूर्वसंध्या पर डिफेंस को लेकर काफी बात की थी, लेकिन इस गेंद पर उन्होंने ढीला डिफेंस दिखाया और अपना विकेट गंवा बैठे। विराट का आउट होना था कि स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। विराट तीसरे विकेट के रूप में 27वें ओवर में टीम के 41 के स्कोर पर आउट हुए।

ये भी पढ़े – जानिए इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज बुमराह क्यों रहेंगे बाहर

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी दूसरे दिन अपना खाता खोला और उप कप्तान अजिंक्या रहाणे को 27 रन पर आउट कर दिया। 80 के स्कोर पर भारत का यह चौथा विकेट था। रहाणे ने 45 गेंदों में 27 रन बनाये।


दिन के खेल में अगर कोई भारतीय बल्लेबाज विश्वास के साथ खेलता दिखाई दे रहा था तो वह ओपनर रोहित शर्मा थे। उन्होंने ही सुबह से भारतीय पारी को चलायमान रखा था। रोहित ने सुबह आठ रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। उन्होंने रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़े और फिर पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की।


अच्छे फार्म में खेल रहे रोहित को स्टोक्स ने पगबाधा कर अर्धशतक से वंचित कर दिया। रोहित ने 144 गेंदों पर 49 रन में सात चौके लगाए। रोहित का विकेट 121 के स्कोर पर गिरा। रविचंद्रन अश्विन 13 रन बना कर जैक लीच का शिकार बने। अश्विन का विकेट टीम के 146 के स्कोर पर गिरा और इसके कुछ देर बाद ही चाय काल भी हो गया।

Related Articles

Back to top button