फिल्म बॉर्डर को हुए 23 साल पूरे, फिल्म का गाना “संदेशे आते हैं” लोगों को अब भी कर जाता है भावुक

भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर 1997 के पिता द्वारा एक फिल्म बनाई गई। यह फिल्म थी बॉर्डर। एक ऐसी फिल्म जिस के बेहतरीन गाने, अच्छी एक्टिंग और शानदार कहानी बहुत चर्चा में रही। जेपी दत्ता द्वारा बनाई गई यह फिल्म 1997 में भारत में छाई रही। हर किसी की जुबान पर इस फिल्म के गाने रहते थे। इस फिल्म को 23 साल पूरे हो चुके हैं। 23 साल बाद भी आज भी जब देश प्रेम की बात आती है तो लोगों का इस फिल्म का एक गाना गुनगुनाया करते हैं वह है “संदेशे आते हैं”…

इस फिल्म में सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना जैसे कई बेहतरीन कलाकार थे। इन सभी ने इस फिल्म में बेहतरीन कलाकारी दिखाई। इस फिल्म में सुनील शेट्टी ने भी बेहतरीन कलाकारी दिखाई थी। फिल्म में उनके डायलॉग आज भी सभी को रुला देते हैं। खुद एक्टर इस फिल्म को अपने करियर में मील का पत्थर मानते हैं। अब जब फिल्म ने 23 साल पूरे कर लिए हैं, इस मौके पर सुनील शेट्टी ने सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट शेयर की है। सुनील शेट्टी ने अपने ट्वीट में कहा कि- मैं किस्मत वाला था जो इस खूबसूरत फिल्म का हिस्सा बन सका।

इस फिल्म में जितने भी कलाकार थे उन्होंने बेहतरीन अदाकारी दिखाई थी। भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर बनी यह फिल्म जोश और जज्बातों से भरी थी। इस फिल्म में गाना था संदेशे आते हैं। जो गाना काफी प्रचलित हुआ।
इस गाने के साथ सोनू निगम और अनु मलिक जैसे आर्टिस्ट जुड़े थे। ऐसे में अनु मलिक ने भी ट्वीट कर कहा कि “सबसे लोकप्रिय गाना संदेसे आते हैं आज भी दुनिया में सुना जाता है। जय हिंद,जय भारत। मैं जेपी दत्ता का शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने मुझे इस गाने के लिए बतौर कंपोजर चुना।

देश के जवानों पर बनाई गई है फिल्म लोगों के दिलों पर छाई रही है। इस फिल्म में भी दिखाया गया है कि भारत ने किस तरीके से पाकिस्तानी सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया था।

Related Articles

Back to top button