15 साल बाद किसी टीम ने भारत को 10 विकेट से रौंदा, भारत कि हार से हुई शुरुआत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को पहला वनडे मुकाबला वानखेड़े में खेला गया। इस मुकाबले में भारत के नाम हार लगी है। भारत 15 साल बाद 10 विकेट से कोई मुकाबला हारा है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे मुकाबले में 10 विकेट से रौंद दिया। वह 10 साल पहले साउथ अफ्रीका ने भारत को 10 विकेट से हराया था। विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम 10 विकेट से कोई मैच हारी है।

शुरुआत से ही लग रहा था भारतीय टीम को यहां मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वानखेड़े स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होता है। दिन के समय तो यहां गेंदबाजों को थोड़ी बहुत मदद मिल जाती है लेकिन शाम होते ही यहां हॉकी औस होने के कारण गेंद गीली हो जाती है जिसके बाद गेंदबाजों को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही हुआ भारतीय टीम के साथ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब पहले टॉस हुआ तो यह टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया नहीं गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

वहीं जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम ने मात्र 255 रन ही बनाए। वानखेडे जैसे स्टेडियम में 255 का टारगेट कम माना जाता है। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो भारत की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही। जिसके बाद भारत को हार का सामना करना पड़ा। इसमें भारत की तरफ से ना तो बल्लेबाजी अच्छी की गई और ना ही गेंदबाजी। जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर तीनों ही तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। शार्दुल ठाकुर शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और लग रहा था कि पहला ब्रेक थ्रू शार्दुल ही दिलवा आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया और अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया को जितवा दिया।

Related Articles

Back to top button