रवि किशन के चुनावी मंच पर अचानक पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी और BJP के विधायक, दिया BJP उम्मीदवार को समर्थन

सीवान में चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक माहौल बनते बिगड़ते नजर आ रहा है। अब से कुछ घंटे पहले एक दूसरे के विरोध में वोट मांग रहे , बीजेपी के सिवान सदर से वर्तमान विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी व्यास देव प्रसाद और सीवान के पूर्व सांसद और सिवान सदर से भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश यादव एक साथ मंच पर दिखे, जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। सिर्फ हलचल ही नहीं मची बल्कि दूसरे दलों की बेचैनी भी बढ़ गई।

दरअसल आज सिवान सदर विधानसभा क्षेत्र के धनौती गाँव के हाई स्कूल के प्रांगण में NDA के तरफ से चुनावी सभा का आयोजन किया गया था जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और गोरखपुर के BJP सांसद और फ़िल्म अभिनेता रवि किशन पहुंचे थे, तभी अचानक सिवान सदर से वर्तमान BJP विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी व्यासदेव प्रसाद अचानक मंच पर पहुंचे और BJP प्रत्याशी ओमप्रकाश यादव को फूल-माला औऱ गमछा पहनाकर अपना समर्थन दे दिया, जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई और नये समीकरण बनने बिगड़ने लगे।वही अपने संबोधन में कहा कि *मैं निर्दलीय इस लिए लड़ा था कि जीतकर फिर से BJP में जाऊंगा,मैं हमेशा से BJP का था, हूँ और रहूंगा, मैं राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव के आग्रह पर प्रत्याशी ओमप्रकाश यादव को अपना समर्थन देने आया हूँ।

बता दें कि सिवान सदर से वर्तमान BJP विधायक व्यासदेव प्रसाद का टिकट काटकर सिवान के पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव को BJP ने प्रत्याशी बनाया है, जिससे नाराज़ होकर विधायक व्यासदेव प्रसाद ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर चुनावी मैदान में आ गए थे,जिन्हें चुनाव आयोग के तरफ से गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह मिला हुआ है। वही इनके निर्दलीय मैदान में आ जाने से सिवान सदर की लड़ाई त्रिकोणीय हो गई थी, यानी BJP-RJD और व्यासदेव प्रसाद के बीच लड़ाई थी।
वही महागठबंधन समर्थित RJD से पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी मैदान है, जो रिश्ते में BJP प्रत्याशी ओमप्रकाश यादव के समधी लगते हैं। वही अब जब व्यासदेव प्रसाद ने अपना समर्थन BJP के ओमप्रकाश यादव को दे दिया है तो अब सिवान सदर की लड़ाई BJP और RJD के बीच होगा यानी दोनो समधी के बीच लडाई होगी। जहां दूसरे चरण यानी अगले 3 नवम्बर को वोट डाले जायेंगे।

Related Articles

Back to top button