विधानसभा में राजा भैया ने दोहे में कही ये बात, हंसी के ठहाकों से गूंज उठा सदन

विधानसभा में राजा भैया ने कही ये बात, जोर-जोर से हंसने लगे लोग  

लखनऊ: यूपी विधानसभा में मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष के रूप में सतीश महाना सभी की सहमती से चुनाव किया गया है. इस खास मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, नेता विपक्ष अखिलेश यादव समेत सभी दलों के नेता ने सतीश महाना की खूब तारीफ की है. जनता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख राजा भैया ने भी अपनी बात रखी और भाजपा-सपा की लड़ाई में दूसरे दलों के हुए हाल को कबीर के दोहे से व्यक्त किया. राजा भैया की इस बात पर सदन में जमकर ठहाके लगे हैं.

राजा भैया ने कहा, ”माननीय अध्यक्ष जी बड़ी प्रसन्नता की बात है और आज हम सबके लिए गौरवशाली दिन है, अध्यक्ष पद पर आप आसीन हुए हैं. मैं नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष, नेता कांग्रेस व  अन्य सभी नेताओं की बात से खुद को संबद्ध करता हूं. एक लंबे समय से आपका कार्यकाल आपकी कार्यशैली, आपकी कार्यक्षमता, आपका व्यवहार, आपका शिष्टाचार देखने का अवसर मिला है. 29 साल  हो गए हैं, हम लोग साथ-साथ यहां बैठे हैं. तो इसमें आपको कोई यह सलाह दे कि हमारे ऊपर भी नजर डालें, इसका मैं कोई औचित्य अनुभव नहीं कर रहा हूं. क्योंकि हर दल के नेता ने आप पर भरोसा जताया है. हम मानकर चल रहे हैं कि आपका अनुग्रह आपकी नजर और अवसर की समानता का लाभ हम सभी लोगों को जरुर मिलेगा.”

‘साबुत बचा ना कोई’

राजा भैया ने नेता सदन योगी आदित्यनाथ व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को भी पहली बार विधानसभा का सदस्य बनने पर बधाई दी व स्वागत किया. इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव बेंच थपथपाते नजर आए. यह मेरा पहला ध्यान अपनी तरफ खीचना समझ लीजिए, सलाह देने लायक तो हम नहीं है. लेकिन राजनीतिक दलों पर आप संख्यावार जाएं तो या तो आपके (योगी) सहयोगी जीते हैं या आपके (अखिलेश) सहयोगी जीते हैं. कबीर दास का एक दोहा है कि चलती चक्की देख के दिया कबीरा रोए, दो पाटन के बीच में साबुत बचा ना कोई. एक छोटी सी संख्या, जिसमें मोना जी भी है, उमाशंकर जी भी हैं, जनसत्ता दल भी है, बहुत छोटी संख्या 5 सदस्यों की है, तो इधर भी कृपादृष्टि रहे. राजा भैया के इस की बात पर सदन में मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे.

Related Articles

Back to top button