इमरान मसूद को फिर मिली निराशा, एमएलसी चुनाव में नाम कटा

इमरान मसूद की जगह पार्टी जसमीर अंसारी को उम्मीदवार बना सकती है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का हाथ छोड़कर साइकिल पर सवार हुए इमरान मसूद को सपा से एक बार फिर झटका लगता दिख रहा है. सूत्रों की माने तो, आगामी विधान परिषद चुनाव में समाजवादी पार्टी की लिस्ट से इमरान मसूद का नाम कट गया है. खबर है कि इमरान मसूद की जगह पार्टी जसमीर अंसारी को उम्मीदवार बना सकती है.

जानें किसे मिली सीट-Political News

जसमीर अंसारी सीतारपुर की लहरपुर सीट से विधायक रह चुके हैं. ऐसे में सपा की ओर से उन्हें एमएलसी चुनाव में उतारने को अंसारी विरादरी को साधने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है.विधानसभा परिषद चुनाव में समाजवादी पार्टी चार सीट पर अपने उम्मीदवार उतरेगी. सूत्रों के मुताबिक, सपा की ओर से जसमीर अंसारी के अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य, अरविंद राजभर, सोबरन सिंह यादव का विधान परिषद जाना भी लगभग तय है.

20 जून को मतदान होने वाला है

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 20 जून को मतदान होने वाला है, जिसका नतीजा भी उसी दिन आ जाएगा. इसके लिए 9 जून को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े मुस्लिम नेता में शुमार इमरान मसूद विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का हाथ छोड़कर समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हुए थे. तब ऐसा माना जा रहा है कि सपा उन्हें विधानसभा का टिकट देगी, लेकिन तब उन्हें निराशा हाथ लगी. विधानसभा चुनावों में टिकट न मिलने से उनकी नाराजगी की भी खबरें आई थीं. हालांकि बाद में उन्होंने साफ किया था कि वह सपा में ही बने रहेंगे.

Up NEWS

Political News

Rajya Sabha elections

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button