नईम अख्तर की अवैध हिरासत से स्वास्थ्य खराब: महबूबा

श्रीनगर, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि कश्मीर में कड़ाके की ठंड में एक अव्यवस्थित सरकारी भवन मेंं ‘अवैध हिरासत’ में रखे गए पार्टी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर का स्वास्थ्य खराब हुआ है और ऐसा लगाता है कि केन्द्र सरकार जानबूझकर राजनीतिक विरोधियों से प्रतिशोध ले रही है।

40 मिनट पहले नईम अस्पताल में किया गया भर्ती


श्री नईम अख्तार को गुरुवार को एक सब-जेल में 40 मिनट तक बेहोशी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह जम्मू कश्मीर में इससे पहले पीडीपी-भारतीय जनता पार्टी गंठबंधन सरकार में एक पूर्व मंत्री और प्रवक्ता थे।

महबूबा ने ट्विटर पर कही ये बात


महबूबा ने ट्विटर पर लिखा, “कश्मीर के कड़ाके की ठंड में एक सरकारी भवन में नईम साहब की अवैध हिरासत से आखिरकार उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा है। केन्द्र सरकार के निष्ठुर और द्वेषपूर्ण रवैये से ऐसा लगता है कि वह जानबूझकर राजनीतिक विरोधियों से बदला लेना चाह रही है।”

ये भी पढ़े –इटावा में दो हजार रुपये दोस्त ने किया ऐसा काम, जानकर हो जायेगे हैरान

मतगणना के कुछ दिन पहले हुयी थी गिरफ्तारी


श्री नईम को गत 21 दिसंबर को जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में मतगणना से कुछ दिन पहले उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। जम्मू कश्मीर में आजादी के बाद पहली बार यहां डीडीसी के चुनाव हुए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को किया धन्यवाद 


श्री नईम अख्तर के बेटी शहरयार खानुम ने कल कहा था कि उनके पिता बाल-बाल बच गये हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता अस्पताल में भर्ती होने से पहले 40 मिनट तक बेहोश थे। उन्होंने हालांकि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को धन्यवाद दिया जिसने उनके पिता को अस्पताल में भर्ती किये जाने की जानकारी दी।

नईम के साथ कई  नेताओं की हुयी थी गिरफ्तारी


अख्तर के साथ सैकड़ों मुख्यधारा के नेताओं को वर्ष 2019 में पांच अगस्त को हिरासत में लिया गया था जब केन्द्र सरकार ने राज्य से अनुच्छेद 370 और 35-ए को निरस्त किया और राज्य को दो केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में विभाजित किया था।

Related Articles

Back to top button