यौन उत्पीड़न के खिलाफ एक भी इल्ज़ाम साबित हुआ तो खुद की फांसी लगा लूंगा: बृजभूषण शरण सिंह

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को एक बार फिर शीर्ष भारतीय पहलवानों द्वारा उन पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को खारिज किया और कहा कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो वह ‘खुद को फांसी’ लगा लेंगे। भारतीय जनता पार्टी (सांसद) सिंह ने यह भी पूछा कि क्या पहलवानों के पास अपने दावे को साबित करने के लिए कोई वीडियो या ऑडियो क्लिप है।

फेसबुक पर 25 मिनट के लंबे वीडियो में बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि उन्होंने देश में कुश्ती के लिए बहुत कुछ किया है और दोहराया कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

SEE VIDEO: https://www.facebook.com/watch/?v=1703771676707512

बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, और विनेश फोगट सहित शीर्ष भारतीय पहलवान पिछले दो हफ्तों से दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, बृज भूषण को डब्ल्यूएफआई प्रमुख के रूप में बर्खास्त करने और महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के कारण उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वे यह भी मांग कर रहे हैं कि सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाले एक निरीक्षण पैनल के निष्कर्षों को केंद्र सार्वजनिक करे।

28 अप्रैल को, दिल्ली पुलिस ने आरोपों के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज कीं। पुलिस के अनुसार, बृज भूषण के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), और 354डी (पीछा करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि दूसरा मामला दर्ज किया गया है। पॉक्सो एक्ट की धारा 10 के तहत, एफआईआर में उल्लिखित घटनाएं कथित तौर पर 2012 और 2022 के बीच विदेशों सहित विभिन्न स्थानों पर हुईं।

 

 

 

Related Articles

Back to top button