सीएम केजरीवाल ने दिखाएं दिल्ली के हंगर रिलीफ सेंटर, जहां से खिलाया जाएगा 4 लाख लोगों को खाना

भारत में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया है। इस लॉक डाउन में निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी अपने अपने घरों से बाहर ना निकले। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यह लॉक डाउन 21 दिनों तक चलेगा। लेकिन इस लॉक डाउन से बहुत से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक ऐसा तबका भी है जो लॉक डाउन से इतना परेशान हो चुका है कि उनको खाना तक नसीब नहीं हो पा रहा। ऐसे में दिल्ली सरकार ने उन लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है की हमारी दिल्ली में कोई भूखा नहीं सोएगा। आज से हम 568 स्कूल और 238 सेंटर द्वारा रोजाना 4 लाख लोगों को भोजन खिलाने के लिए तैयार हैं।

बता दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि पहले रैन बसेरे जो थे उनमें 20000 लोगों को खाना खिलाया जा रहा था। लेकिन यह बहुत कम पड़ गया। दिल्ली में बहुत से ऐसे लोग हैं जो भूखे सो रहे हैं। केजरीवाल ने कहा था हम किसी को भी भूखा नहीं सोने देंगे और दो वक्त का खाना देने के लिए बात की थी। वही आज से ही दिल्ली के 568 स्कूलों और 200 सैंटरो द्वारा रोजाना 400000 लोगों को भोजन खिलाया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने अपनी ट्वीट में आगे लिखा है कि “आप सब से मेरी अपील है, ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को Hunger Relief Centres के बारे में बताएं और नजदीकी सेंटर पर लोगों को पहुंचने में उनकी मदद करें।”

Related Articles

Back to top button