सलमान से लेकर मधुर भंडारकर तक Howdy Modi के मुरीद हुए पर कांग्रेस क्यों भड़की?

0
98

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लेकर जहाँ एक तरफ बॉलीवुड भी बधाइयाँ दे रहा है, वहीँ विपक्ष इसको लेकर काफी हमलावर हो रहा है। कांग्रेस ने ‘Howdy Modi’ के दौरान ट्रंप के लिए दिए राजनीतिक बयानों को भारतीय विदेश नीतियों केका उल्लंघन बताया है। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप न करने की हिदायत दी।

‘Howdy Modi’ की चर्चा पूरे विश्व के साथ बॉलीवुड में भी खूब हो रही है। अनुपम खेर, सलमान खान, विवेक ओबेरॉय, अदनान सामी जैसे कई नामी सितारों ने ट्वीट कर इसकी ख़ुशी ज़ाहिर की है। डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने लिखा- दुनिया के दो बड़े लीडर्स और दो बड़ी डेमोक्रेसी के प्रमुख पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप को एक साथ एक मंच पर देखना ऐतिहासिक और शानदार पल है। भविष्य में भारत और अमेरिका के बीच और अधिक मजबूत रिश्तों को देखने की उम्मीद करता हूं।

अशोक पंडित ने कहा, दुनिया पर राज करेंगे

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने प्रधानमंत्री की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा,’एक दिन हम दुनिया पर राज करेंगे !’ वहीँ सलमान खान भी पीएम मोदी के मुरीद दिखे। उन्होंने ट्रंप और मोदी की तस्वीर शेयर कर दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्ते की तारीफ की। साथ ही सिंगर अदनान सामी ने पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें शेयर करते हुए ख़ुशी ज़ाहिर की।

भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया मोदी ने

हालाँकि कांग्रेस इस कार्यक्रम की कुछ हाइलाइट्स से गुस्साई हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ट्वीट करके पीएम मोदी पर निशाना साधा। आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है। आनंद शर्मा ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री हैं, चुनाव प्रचारक नहीं। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध द्विदलीय और डेमोक्रेट हैं। ट्रंप के लिए पीएम मोदी का चुनाव अभियान भारत और अमेरिका दोनों राष्ट्र के लोकतंत्र का उल्लंघन है।

मोदी ने कहा, ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के दौरान ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नाम से सभी लोग वाकिफ हैं। मोदी ने कहा, सीईओ से लेकर कमांडर-इन-चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच तक, राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था और सुरक्षा तक हर जगह ट्रंप ने अपनी गहरी छाप छोड़ी है। साथ ही मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ की तर्ज पर ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here