राशिफल : लड़कियों के लिए शनिवार का दिन मिलाजुला रहेगा, आर्थिक स्थिति को लेकर तनाव रहेगा

शनिवार 2 जुलाई को हर्ष और मानस नाम का शुभ योग बन रहा है। 

Horoscope : शनिवार 2 जुलाई को हर्ष और मानस नाम का शुभ योग बन रहा है।  सिंह को पदोन्नति के अवसर और भाग्य की प्राप्ति होगी। तुला राशि के लिए सकारात्मक बदलाव आएगा। तनाव दूर होगा। वृश्चिक राशि के श्रमिक वर्ग में स्थान परिवर्तन का योग है। मीन राशि पदोन्नति का योग है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष –

पॉजिटिव : – आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है, जो आने वाले समय में आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। यदि आप भी अपने काम को नया आकार देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में रुचि रखते हैं, तो अपनी जीवन शैली में सुधार करने का प्रयास करते रहें।

नेगेटिव : – विवाहित जातकों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। इसके लिए धैर्य और संयम की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार की स्थानांतरण गतिविधि को लेकर तनाव हो सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रयास करते रहेंगे और सफल होंगे।

प्यार : – समय की कमी के कारण पति-पत्नी एक दूसरे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे

स्वास्थ्य :- ज्यादा तला-भुना या मसालेदार खाना न खाएं।

वृष : –

सकारात्मक : – आप किसी धार्मिक योजना से संबंधित गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। आप अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए कुछ संकल्प भी लेंगे। बड़ों के आशीर्वाद और अनुभव से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं।

नेगेटिव : – कुछ लोग आपकी भावनाओं का फायदा उठा सकते हैं। इसलिए व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाएं। बच्चों की पढ़ाई और करियर से जुड़े कार्यों में खर्च बढ़ सकता है। ध्यान रहे कि मन में नकारात्मक विचार न उठें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें।

लव : – जीवनसाथी का सहयोग आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।

स्वास्थ्य :- पैरों में दर्द और थकान रहेगी।

 

Horoscope

——————————–

मिथुन: –

पॉजिटिव : – आज की शुरुआत किसी सुखद घटना के साथ होगी। मित्रों या सहकर्मियों के साथ फोन पर कोई महत्वपूर्ण बातचीत फायदेमंद रहेगी। जमीन का कोई विवाद सुलझ सकता है।

नेगेटिव : – आय के साधनों में वृद्धि होगी, लेकिन साथ ही खर्चों में वृद्धि के कारण तनाव रहेगा। थोड़ी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके काम में बाधा डाल सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर ही रहना ही बेहतर होगा।

व्यवसाय : – आयात-निर्यात से जुड़े व्यवसाय में लाभप्रद अनुबंध प्राप्त होगा।

प्रेम : – विवाह में गलतफहमी के कारण विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

——————————–

कर्क: –

सकारात्मक : – घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास सफल होगा। आप किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों को अध्ययन संबंधी कार्यों में सफलता और उचित परिणाम प्राप्त होंगे।

नेगेटिव : – आज किसी यात्रा की योजना न बनाएं। क्योंकि समय खराब होने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप किए बिना अपनी गतिविधियों पर ध्यान दें।

व्यापार : – आज व्यापार में कार्य अधिक रहेगा।

लव : – पति-पत्नी के संबंध अच्छे बने रहेंगे।

स्वास्थ्य :- रक्तचाप और मधुमेह की समस्या बढ़ सकती है।

सिंह: –

सकारात्मक : – दोपहर की स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। आपके उत्थान के लिए कोई भी द्वार खुल सकता है। केवल अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में भी राहत और प्रसन्नता मिलेगी।

नेगेटिव : – जल्दबाजी और भावनात्मक निर्णय न लें। किसी वाहन या किसी महंगे उपकरण को नुकसान होने से उच्च लागत हो सकती है। दोस्तों और रिश्तेदारों के मामलों में दखल न दें।

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी। लेकिन आपके काम के प्रति उत्साह आपको सफलता की ओर ले जाएगा।

लव : – घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा

कन्या :-

सकारात्मक : – समय मिलाजुला फलदायी रहेगा। कुछ कार्य विघटनकारी हो सकते हैं, लेकिन समय के साथ उन पर ध्यान केंद्रित करने से सफलता मिलेगी। लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का सहयोग मिल सकता है। खेल से जुड़े छात्रों के लिए यह एक लाभकारी अवसर होगा।

नेगेटिव : – आर्थिक स्थिति में थोड़ा भाग-दौड़ करने से मन खिन्न रहेगा। कभी-कभी ऐसा लगता है कि परिस्थितियां हाथ से निकल सकती हैं। हालाँकि, धैर्य और संयम से आप समस्या को दूर करेंगे।

व्यापार : – व्यापार में कुछ बदलाव होंगे, जिन्हें आप समझदारी से हल कर सकते हैं।

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- गले में संक्रमण और बुखार बढ़ सकता है।

——————————–

तुला: –

पॉजिटिव : – आज आप अपनी निजी दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव करने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से भी निजात मिलेगी। विद्यार्थी किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए आदर्श योगी बन रहे हैं।

नेगेटिव : – कार्य के अधिक बोझ के कारण आप घर में अधिक समय नहीं बिता पाएंगे। विरासत में मिले कार्यों में भी थोड़ी समस्या होगी, जिससे विवाद संभव हो सकता है। किसी भी समस्या को शांति से सुलझाने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियों में चल रही कठिनाई दूर होगी।

प्यार : – पति-पत्नी के बीच अच्छा संवाद घर का माहौल खुशनुमा बना देगा।

स्वास्थ्य :- नसों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – घर की साज-सज्जा और रख-रखाव के काम को लेकर रिश्तेदारों से चर्चा होगी। खरीदारी और अन्य गतिविधियों में भी मधुर समय व्यतीत होगा। युवाओं को उनकी मेहनत के अनुसार किसी भी काम में अच्छा परिणाम मिलेगा।

नेगेटिव : – कभी-कभी किसी नकारात्मक गतिविधि की ओर ध्यान आकृष्ट किया जा सकता है। इसलिए अपने मूड पर नियंत्रण रखें। किसी भी निवेश नीति को लेने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपका कोई निर्णय गलत साबित हो सकता है।

लव : – जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें।

स्वास्थ्य :- नकारात्मक विचार आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं।

धनु: –

सकारात्मक : – आय-व्यय में समानता बनी रहेगी। घर की मरम्मत या मरम्मत करते समय भी वास्तु नियमों का पालन करें। दिन के दूसरे भाग में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। लेकिन आप अपने आत्मविश्वास और काबिलियत से इसका हल आसानी से ढूंढ सकते हैं।

नेगेटिव :- सासरिया पार्टी से संबंध खराब होने से भी आपका इम्प्रेशन खराब हो सकता है। अनावश्यक खर्च से बचें। छात्रों को प्रतिस्पर्धी गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

व्यवसाय :- ग्लैमर, कला, सौंदर्य से जुड़े व्यवसाय में सफलता मिलेगी।

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच भावनात्मक बंधन और प्रगाढ़ होंगे।

स्वास्थ्य :- सीने में एसिडिटी और सूजन रहेगी।

——————————–

मकर: –

सकारात्मक : – दूसरों की मदद करने और उनकी समस्याओं को सुलझाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने के लिए किसी करीबी रिश्तेदार को आमंत्रित किया जाएगा।

नेगेटिव : – किसी को उधार न दें, क्योंकि इस समय रुपया वापस मिलना संभव नहीं है। छोटी-छोटी बातों से आपका मन विचलित हो सकता है। मन को नियंत्रण में रखें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपका कोई अटका हुआ काम किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से पूरा हो सकता है।

प्रेम : – विवाह अंतरंग हो सकता है।

स्वास्थ्य :- योग करना, ध्यान करना

——————————–

कुंभ राशि: –

सकारात्मक : – परिवार और समाज में मान सम्मान बना रहेगा। आपका कर्म प्रधान होना भी आपके सही भाग्य को आकार देगा। किसी सामाजिक-धार्मिक नियोजन की जिम्मेदारी भी हो सकती है, जिसे आप ठीक से निभाएंगे।

नेगेटिव : – छात्र और युवा वर्ग दोस्तों के साथ घूमने और समय बिताने में अपना समय बर्बाद न करें। बच्चों की समस्या को शांति से सुलझाने का प्रयास करें।

व्यवसाय : – आपका पूरा ध्यान कार्यस्थल पर रहेगा।

लव : – पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- महिलाएं अपनी सेहत का खास ख्याल रखती हैं।

——————————–
मीन: –

सकारात्मक : – आप अपनी बौद्धिक क्षमता से कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आपका ध्यान गलत गतिविधियों से हटेगा और पूरी तरह से अपने निजी कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेगा। नई योजनाएँ दिमाग में आएंगी और आप उन योजनाओं की शुरुआत किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से भी करेंगे।

नेगेटिव : – कई बार आपका गुस्सा और गुस्सा आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। अपनी कमियों पर नियंत्रण रखें। कोई भी निर्णय लेने में किसी बुजुर्ग और अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना उचित है।

व्यवसाय : – व्यापार और नौकरी दोनों में किसी भी प्रकार की राजनीति हो सकती है।

लव : – वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

Related Articles

Back to top button