गृह मंत्रालय की दिल्ली सरकार को सलाह, कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए टेस्टिंग पर दें जोर

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना महामारी और उससे निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने तथा उपचार में तेजी लाने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है।

गृह मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि भल्ला ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ कोरोना की। समीक्षा बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के प्रसार को रोकने की रणनीति को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने दिल्लीवासियों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), मोहल्ला और बाजार समितियों आदि को सार्वजनिक घोषणा, दिल्ली पुलिस के वाहनों से सूचना प्रसारित कर लोगों को कोरोना से बचने के लिए सतर्कता बरतने की जरूरत पर बल दिया।

भल्ला ने अधिकारियों से कहा कि आने वाले दिनों में मंत्रालय फिर से कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक करेगा और इस बैठक में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अन्य जिलों के अधिकारी भी शामिल रहेंगे।

बैठक में उन्होंने बैठक में नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव, आईसीएमआर के महानिदेशक, दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button