होम आइसोलेशन मरीजों को अधिक ध्यान देने की जरूरत : मंडलायुक्त

 

कानपुर। कानपुर मंडल का चार्ज संभालने के बाद नवनियुक्त कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर गहरी चिंता जताई है। सबसे पहले उन्होंने कोविड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करके अफसरों को निर्देशित किया है कि सर्विलांस और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाकर ही कोरोना को कंट्रोल किया जा सकता है। मंडलायुक्त ने साफ कहा कि कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतनी होगी।
मंडलायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों पर खास ध्यान देने की जरुरत है। अगर होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज का फोन लगातार बंद आता है तो आरआरटी टीम उसके घर जाकर संपर्क करेगी और उसका विवरण तैयार करेगी।

कमिश्नर डॉ राजशेखर ने सीएमओ से ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेने के लिए कहा और कोविड अस्पतालों में शासन द्वारा निर्धारित दरों पर इलाज सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन और डोर टू डोर सर्वे ठीक से कराने के भी निर्देश दिए। कंट्रोल रूम में कार्यरत कर्मचारियों से कोविड मरीजों को सूचना देने के तरीके को भी समझा और संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने की पूरी प्रक्रिया भी जानी। बैठक में डीएम आलोक तिवारी, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा प्रमुख रूप से मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button