भारत को बड़ा झटका, वेल्स के खिलाफ मुकाबले से बाहर हुए हार्दिक सिंह

भारत और इंग्लैंड दोनों ने अब तक दो मैचों में एक-एक जीत और एक ड्रॉ हासिल किया है, लेकिन पूल में इंग्लैंड बेहतर गोल अंतर के आधार पर शीर्ष पर है।

मेलबर्न। हॉकी विश्व कप में वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोटिल हो गए हैं। उनके हैमस्ट्रिंग में चोट है, जिसके कारण वह 19 जनवरी को वेल्स के खिलाफ टीम के आखिरी पूल मैच से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा बाकी टूर्नामेंट के लिए उनकी उपलब्धता पर भी गंभीर सवालिया निशान लग गया है। हार्दिक का रविवार रात एमआरआई किया गया था।

हार्दिक ने स्पेन के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक गोल किया था, लेकिन रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान चौथे क्वार्टर में उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। यह मैच गोलरहित ड्रा रहा था। भारत ने स्पेन पर 2-0 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी।

अगर हार्दिक टूर्नामेंट से पूरी तरह बाहर हो जाते हैं तो राजकुमार पाल उनकी जगह भारत की 18 सदस्यीय टीम में शामिल हो सकते हैं। मिडफील्डर राजकुमार और डिफेंडर जुगराज सिंह विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी थे।

बता दें कि एफआईएच टूर्नामेंट के नियमों में कहा गया है कि अगर 18 में से किसी घायल खिलाड़ी को रिजर्व से बदल दिया जाता है, तो घायल खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में खेलने के लिए वापस नहीं आ सकता है, भले ही वह ठीक हो जाए।

पूल डी के आखिरी दो मैचों में भारत 19 जनवरी को भुवनेश्वर में वेल्स से भिड़ेगा और इंग्लैंड उसी दिन स्पेन से भिड़ेगा। उन दो मैचों के नतीजे तय करेंगे कि क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश के लिए पूल में कौन शीर्ष पर रहेगा।

Related Articles

Back to top button