नेता चुने जाएंगे हेमंत सोरेन, कांग्रेस का होगा डिप्टी सीएम!

झारखंड में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं झारखंड में अब जेएमएम और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। जिसके लिए आज रांची में जेएमएम के विधायक दल कि बैठक होने वाली है जिसमें हेमंत सोरेन को नेता चुना जाएगा।

महागठबंधन ने चुनाव पूर्व ही हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया था इसलिए उनके सीएम बनने की औपचारिकता ही बाकी है। वहीं खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि 28 दिसंबर को हेमंत सोरेन सीएम पद कि शपथ ग्रहण कर सकते हैं साथ ही डिप्टी सीएम कांग्रेस का होने की उम्मीद है।

बता दें कि झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत से ज्यादा 47 सीटों पर चुनाव जीता है। वहीं बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ता है। बीजेपी को 25 सीट मिली है। यही नहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रहे रघुबर दास भी अपनी सीट नहीं बचा पाए। उन्हें भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ रघुबर दास ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है।

वहीं हर कोई हेमंत सोरेन को उनकी जीत के लिए बधाईयां दे रहा है। पीएम मोदी , दिल्ली के सीएम केजरीवाल और अखिलेश त्रिपाठी ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन को जीत की बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button