एक्शन मोड में दिखे स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक, औचक निरीक्षण में अस्पताल की हकीकत देख हुए दांग

ब्रजेश पाठक ने किया सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, गंदगी व डॉक्टरों की लापरवाही देख हुए हैरान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद दोबारा सत्ता में आने के बाद योगी सरकार व उनके मंत्री एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. नई योगी सरकार में डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक लगातार अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीतापुर व बाराबंकी जिले में उस टाइम अफरातफरी मच गई, जब लाइनिंग वाली शर्ट व ब्लैक पैंट पहनकर डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक औचक निरीक्षण करने सीएचसी पहुंचे. सीतापुर के महमूदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर मांगा.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को अपने सामने खड़ा देख स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद डॉक्टरों के हाथ-पांव फूल गए.जिसके बाद सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक का एक्शन भरा वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. सीतापुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया और इसके बाद वह बाराबंकी जिले के कुर्सी में स्थिति प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गए. जहां उन्हें देखते ही स्वास्थ्यकर्मियों के पसीने छूट गए.

वहीं, उपस्थिति रजिस्टर में डॉक्टरों द्वारा लंबे समय से उपस्थिति दर्ज न करने की वजह से डिप्टी सीएम ने जमकर फटकार लगाई. रजिस्टर पर एक डॉक्टर के नाम के आगे सीएल लिखा होने पर मंत्री ने कलम के स्याही तक की जांच करवाई.

दोनों की स्याही एक जैसी होने पर डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य रक्षक को जमकर फटकार लगाई. इसके साथ ही इमरजेंसी में लगे वॉटर कूलर में बिजली कनेक्शन ना कराए जाने को लेकर भी उन्होंने स्वास्थ्य अधीक्षक को फटकार लगाते हुए तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया.

डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ ड्यूटी टाइम में गायब

वहीं अपने औचक निरीक्षण के दौरान जब बृजेश पाठक ऑपरेशन थिएटर में पहुंचे तो वहां की गंदगी देख उनका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया था. बड़े ही सख्त लहजे में उन्होंने सीएचसी अधीक्षक समेत सफाई कर्मियों को अपनी कार्यशैली में जल्द सुधार लाने के निर्देश दिए. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री ने बताया कि कुछ डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ अनुपस्थित मिले हैं. उनसे जवाब मांगा गया है. समुचित जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

मरीजों को समझे भगवान- स्वास्थ्य मंत्री

औचक निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सभी सीएमओ को कहा गया था कि वह कभी भी अस्पताल पहुंच सकते हैं. इसके साथ ही अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. मरीजों को भगवान माने. उन्हें परिवार के सदस्य की तरह ट्रीट करें, लेकिन यहां तो मरीज को कोई पूछने वाला भी कोई नहीं है. आधे लोगों को तो आपने छुट्टी दे रखी है. तीमारदार की शिकायत पर उन्होंने सालों से खराब पड़ी एक्स-रे मशीन को लेकर भी खूब फटकार लगाई. डॉक्टर द्वारा खुद की पेन से सीएल लगाने की हरकत भी उन्होंने पकड़ ली. जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर से जवाब मांगा है.

Related Articles

Back to top button