हरियाणा: दहन से पहले ही गिरा दिया रावन का पुतला, जानिए क्यों

भिवानी. हरियाणा के भिवानी जिले में नेकीराम पार्क में रामलीला का आयोजन होना था. रावण, मेघनाथ व कुम्भकर्ण के पुतले तैयार कर दिए थे, लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने भगवान परशुराम के जयकारे के साथ रावण के पुतले को गिरा दिया. शरारती तत्वों को रामलीला कमेटी ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है. दरअसल, श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी ने इस बार रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के लाखों रूपये की लागत से पुतले बनवाये थे. दशहरा के दिन शाम को रामलिला के मंचन के बाद इन पुतलों को दहन करना था, लेकिन उससे पहले ही दोपहर को मोटरसाइकिल पर सवार कुछ युवकों ने रावण के पुतले पर लाठी, डंडों के साथ इंट पत्थरों से वार कर जमीन पर गिरा दिया.

अग्रसेन रामलीला कमेटी के प्रधान विजय बंसल ने बताया कि कुछ लोगों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा किया है. उन्होंने बताया कि वे लोग शरारती थे, उन लोगों ने परशुराम का जयकारे लगाकर रावण के पुतले को गिरा दिया. आयोजकों ने बताया कि शरारती तत्वों में से 2 को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले किया है.

बता दें कि रावण को महाज्ञानी बताकर एक समाज विशेष द्वारा रावण का पुतला जलाने पर विरोध जाता रहा है. इस घटना को भी उसे से जोड़ कर देखा जा रहा है. हालांकि, आयोजकों का कहना है कि एक समाज व संस्था द्वारा सभी तैयारी पूरी होने पर इस प्रकार विरोध का ये तरीक़ा ग़लत है. उन्होंने कहा कि यह जातीय दंगा भड़काने की कोशिश की गई है.

Related Articles

Back to top button