फोन टैपिंग के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी हरियाणा कांग्रेस

चंडीगढ़, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के विपक्षी नेताओं, सम्मानित न्यायधीशों, पत्रकारों तथा संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की सरकार द्वारा जासूसी करवा कर जिस तरह से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है उसके खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस द्वारा 22 जुलाई चंडीगढ़ में कांग्रेस मुख्यालय से हरियाणा राजभवन की ओर रोष मार्च निकाला जायेगा।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ. अजय चौधरी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह विरोध मार्च हरियाणा में पार्टी मामलों के प्रभारी विवेक बंसल व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस विरोधी मार्च के माध्यम से इजरायली स्पाइवेयर पेगासस पर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच कराने तथा देश के गृह मंत्री अमित शाह के त्यागपत्र की मांग की जायेगी।
डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि नवीनतम खुलासे से पता चला है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके कार्यालय के कर्मचारियों के टेलीफोन हैक किए गए थे। यह भी पता चला है कि स्पाईवेयर पेगासस का प्रयोग 2019 के लोक सभा चुनावों में सैल फोन को हैक करने के लिए किया गया था। उन्होंने बताया कि पेगासस स्पाइवेयर और सभी एनएसओ उत्पाद विशेष रूप से केवल सरकार को बेचे जाते हैं, इसलिए यह स्पष्ट है कि भारत सरकार और इसकी एजेंसियों ने विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, वकीलों और एक्टिविस्टज़ के फोन हैक करने के लिए यह स्पाइवेयर खरीदा था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसा करके न केवल भारतवर्ष की छवि धूमिल की है बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी किया है।

Related Articles

Back to top button