गिरफ्तारी के बाद 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में पहुंचे हार्दिक पटेल

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गिरफ्तार कर 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। शनिवार शाम उन्हें गुजरात के अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तालुका से गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि राजद्रोह के मामले में सुनवाई के लिए निचली अदालत में गैर-हाज़िरी के चलते उनके खिलाफ गैर ज़मानती वार्रेंट जारी हुआ था।

शनिवार रात हार्दिक पटेल को 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसकी पुष्टि अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त राजदीपसिंह जाला ने की है। उन्होंने कहा कि, कोर्ट द्वारा हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वार्रेंट जारी होने के कुछ घंटों बाद पुलिस ने उन्हें वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया। इसके बाद शनिवार देर रात, हार्दिक पटेल को अहमदाबाद में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। यहाँ से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल के खिलाफ 2015 में हिंसा करवाने और सरकार के खिलाफ साज़िश रचने का आरोप है। 25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली हुई थी। इसके बाद राज्य के कई इलाकों में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी। घटने के तकरीबन 2 महीने बाद क्राइम ब्रांच ने उस हिंसा को लेकर एक मामला दर्ज किया था। इस मामले की चार्जशीट में पुलिस ने हार्दिक पटेल और उनके कुछ सहयोगियों पर हिंसा फैलाने और चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र करने का आरोप लगाया था। इस मामले में हार्दिक पटेल को जुलाई 2016 तक जेल में रखा गया था। जुलाई में वे जमानत पर रिहा होकर बाहर आए थे।

Related Articles

Back to top button