हमीरपुर : विद्युत विभाग के फर्जीवाड़ा की शिकायत पर चेयरमैन ने बैठाई जांच

हमीरपुर। विद्युत बिलों में हेराफेरी करना, नलकूपों के अधिक बिल भेज किसानों को परेशान करना व बंद मीटर को आईडीएफ दिखाना समेत कई आरोप लगा अधिवक्ता ने पावर कारपोरेशन की शिकायत प्रकोष्ठ के चेयरमैन से की है। जिसमें दो लोगों के नामजद आरोप लगा विभाग में दलाली करने का भी आरोप लगाया है। चेयरमैन ने मामले को संज्ञान में लेकर सोमवार को पावर कारपोरेशन के उपनिरीक्षक को जांच सौपी और जांच रिपोर्ट भी तलब किया है।

हमीरपुर शहर के विवेक नगर मोहल्ला निवासी विजय कुमार द्विवेदी एडवोकेट ने उप्र पावर कारपोरेशन के शिकायत प्रकोष्ठ के चेयरमैन को भेजे शिकायती पत्र में जनता के साथ विद्युत बिलों में हेराफेरी कर बिलों को अधिक राशि का बनाना, फर्जी तरीके से मीटरों को बंद दिखाना एवं ठीक करने के नाम पर भारी भरकम राशि वसूलने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उन्होंने किसानों के नलकूपों के बिलों में भी फर्जीबाड़ा कर किसानों के साथ उत्पीड़न किए जाने की शिकायत की है। कहा कि जबरन लोड बढ़वाने को लेकर विभाग द्वारा वर्षों से खेल खेला जा रहा है। अधिवक्ता ने कहा कि वैध कनेक्शन के बावजूद प्राइवेट कर्मियों द्वारा उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है।

खराब मीटर बता उपभोक्ताओं का उत्पीड़न कर उनसे मोटी रकम वसूलने का आरोप लगाया। शिकायतकर्ता ने मामले की जांच विजिलेंस टीम से कराए जाने की मांग की है। अधिवक्ता ने सोमवार को बताया कि उनके शिकायती पत्र का उप्र पावर कारपोरेशन मुख्यालय लखनऊ के अपर पुलिस अधीक्षक सतर्कता दिनेश कुमार सिंह ने तीन अक्टूबर को संज्ञान लिया। जिसमें उन्होंने पावर कारपोरेशन हमीरपुर के उपनिरीक्षक अशोक कुमार गुप्ता को पत्र के माध्यम से निर्देशित कर जांच सौपी है। जिसमें कहा कि शिकायती पत्र में विभाग में दलाली करने वाले आमिर हुसैन व बंटी सिंह की जांच कर जांच रिपोर्ट तलब की है।

Related Articles

Back to top button