गुजरात : जनवरी अंत तक लोगों को मिलना शुरू हो जाएगी कोरोना वैक्सीन: मुख्यमंत्री रूपाणी

अहमदाबाद। कोरोना महामारी के दौर में पूरी दुनिया कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रही है। यह अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में कोरोना वैक्सीन कब तक आएगी। लेकिन इसी बीच मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन जनवरी के अंत तक लोगों तक पहुंचना शुरू हो जाएगी।

रविवार को वडोदरा में सरदारधाम परियोजना का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री रूपानी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन जनवरी के अंत तक लोगों तक पहुंचना शुरू हो जाएगा। इसलिए तब तक सभी को कोरोना महामारी के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने तक शारीरिक दूरी बनाए रखने सहित अन्य सावधानियां ही आपको बचा सकती हैं।

गुजरात में कोरोना की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है। पिछले दो दिनों में राज्य में कोरोना के 1100 से अधिक प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। शनिवार को 1021 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। गुजरात में अब तक काेरोना के मामलों की संख्या 1,66,254 हो गई है। जबकि अब तक 3682 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1013 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। गुजरात के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि राज्य में रिकवरी दर 89.37 फीसदी है। राज्य में आज 52,980 परीक्षण किए गए। राज्यभर में अब तक 56,91,372 परीक्षण किए गए हैं।

बिहार चुनाव को देखते हुए भाजपा ने लोगों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन वितरित करने का मुद्दा उठाया है। लेकिन कोरोना वैक्सीन कब और कैसे उपलब्ध होगी यह सवाल हर किसी के दिमाग में है। पूरी दुनिया के अब तक 184 देश कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button