गुजरात उपचुनाव : मोरबी में कई खराब ईवीएम को बदला गया, कई वीडियो वायरल होने से माहौल गरमाया

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा की आठ सीटों पर आज मतदान हो रहा है। कोरोना संकट के चलते दिशानिर्देशों के अनुसार सभी मतदान केंद्रों पर व्यवस्था की गई है। मोरबी में भाजपा उम्मीदवार बृजेश मेरजा ने चमनपार के हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना वोट डाला। मोरबी में कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत पर उन्हें बदल दिया गया।
इसी मतदान के दौरान कांग्रेस और भाजपा के पक्ष में एक के बाद बाद कई विवादित वीडियो जारी किए जा रहे हैं। मंगलवार को मतदान के बीच मोरबी में भी एक वीडियो वायरल हुआ है। एक वीडियो आने के बाद कांग्रेस का आरोप है कि मुख्यमंत्री विजय रूपानी की पत्नी अंजलिबेन रुपाणी ने मोरबी विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के पक्ष में वोट देने का प्रचार किया।

मोरबी में मतदान केंद्रों के पास भाजपा के पक्ष की एक पत्रिका भी वितरित करने पर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बॉयज हाईस्कूल के मतदान केंद्र पर मतदान रुकवा दिया लेकिन कुछ ही समय बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मतदान फिर से शुरू कराया। इसी बीच मोरबी में बॉयज हाईस्कूल के पास मतदाताओं को समझाने वाला भाजपा विधायक का एक और वीडियो वायरल हुआ है।

गढडा विधानसभा क्षेत्र के एमएम हाईस्कूल में ईवीएम खराब होने की शिकायतें आने पर तकनीकी कर्मचारियों ने मरम्मत कर दिया गया। मोरबी-मलिया सीट पर लगभग 20 स्थानों पर ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिली हैं। सभी जगह ईवीएम बदलकर वोटिंग चालू कर दी गई है। मोरबी के न्यू नवलखी में मतदान का बहिष्कार किया गया है।

इस उपचुनाव में मोरबी में पांच महिला सखी बूथ स्थापित किए गए हैं, जिसमें अधिकारियों से लेकर चपरासी तक के कर्मचारी केवल महिलाएं हैं। मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए यह अनूठी पहल की गई है। इस पोलिंग बूथ को ‘शक्ति बूथ’ नाम दिया गया है। पोलिंग बूथ भी महिलाओं द्वारा चलाए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button