तीसरी लहर से कानपुर को बचाये सरकार: पचौरी

कानपुर,  उत्तर प्रदेश समेत समूचे देश में कोरोना की दूसरी लहर के तांडव के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सत्यदेव पचौरी ने विशेषज्ञों द्वारा संक्रामक बीमारी की तीसरी लहर की भविष्यवाणी पर चिंता जताते हुये सरकार से स्वास्थ्य सेवाओं को और चुस्त दुरूस्त किये जाने की अपील की है।

स्थानीय सांसद पचौरी ने कानपुर के प्रभारी एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखा है जिसमे कहा गया है कि कोविड-19 लहर से कानपुर में अत्यधिक लोगों की मृत्यु हो रही है। उनमें से अधिकांश ऐसे मामले हैं,जिन्हें समय पर उपचार नहीं मिल पाया और ऐसे लोगों कि मृत्यु हॉस्पिटल के बाहर एम्बुलेंस में अथवा अपने घरों में हो गई है। देश-विदेश के अनेक विशेषज्ञों द्वारा यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में कोविड-19 की तृतीय लहर भी आ सकती है, जो विगत एवं वर्तमान दूसरी लहर की अपेक्षा अत्यधिक घातक साबित होगी।

ऐसी स्थिति में प्रभारी मंत्री होने के नाते किस प्रकार कानपुर में स्वास्थ्य व्यवस्था, मेडिकल स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ,ऑक्सीजन व दवाओं की उपलब्धता एवं वैक्सीनेशन की सुचारू व्यवस्था बनाई जाए,जिससे तीसरी लहर से जनता को पुनः वर्तमान कठिनाईयों का सामना न करना पड़े। इसके लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्देश देने का कष्ट करें, जिसकी सभी जानकारी आम जनता तक भी पहुंचे। सांसद होने के नाते उनसे जो भी अपेक्षा होगी,उसमें पूरा सहयोग करेंगे।

कानपुर में इलाज के लिए दर-दर भटक रहे मरीजों को बेड न मिल पाना ऑक्सीजन की लंबी-लंबी लाइनों को लेकर जहां जिला प्रशासन सोशल मीडिया व मीडिया पर प्रकाशित हो रही खबरों को लेकर सवाल खड़े कर रहा था तो वही सांसद के पत्र में स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है और पुष्टि कर दी है कि कानपुर में अव्यवस्थाओं के चलते अत्यधिक मौत हुई है। बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें समय पर इलाज ही नहीं मिल पाया और उन्होंने या तो अपने घरों में या फिर एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया है।

Related Articles

Back to top button