कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी करे भाजपा सरकार: रेवती रमन

प्रयागराज  राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमन सिंह ने केन्द्र सरकार से कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये पुख्ता तैयारी करने की मांग की है।

सिंह ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि अमेरिका ने खासकर बच्चों के लिए कोरोना संक्रमण से लड़ने की सबसे कारगर वैक्सीन ईजाद की है जिसके परिणाम बहुत अच्छे हैं। केन्द्र सरकार को उस वैक्सीन का आयात जल्द से जल्द करना चाहये क्योंकि वैज्ञानिकों और उच्चतम न्यायालय ने भी आशंका जताई है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर जल्द आने वाली हैं जो बच्चों के लिए घातक होगी। ऐसे में उसकीं तैयारी केंद्र सरकार को तुरंत चालू कर देनी चाहिए।

उन्होने कहा कि दूसरी लहर की भी पहले से आशंका कई तरफ से जताई गई थी मगर चुनाव आयोग और मोदी सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया और वो चुनावी रैली में ही लगें रहे जिसका परिणाम आज देश भुगत रहा है। कोरोना संक्रमण की पहली लहर से कई गुना ज्यादा लोगों की मृत्यु इस दूसरी लहर मे हो गई ,तीसरी लहर और खतरनाक होने की आशंका है इसलिए स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या में इजाफा, अस्पताल निर्माण, आक्सीजन की उपलब्धता आदि पर जोर देने की आवश्यकता है।

सासंद ने कहा कि वैक्सीनेशन की जो वर्तमान गति हैं उस हिसाब से तो सभी को वैक्सीन लगने में तीन साल लग जायेंगे। तब तक तो लाखों लोगों की जान जायेगी इसलिए वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर हो ताकि छह माह में सभी वैक्सीनेट हो जाय।

Related Articles

Back to top button