गोरखपुर : समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में हंगामे का वीडियो हुआ वायरल, DM ने कहा दोबारा होगी सेंटर परीक्षा

गोरखपुरः उत्‍तर प्रदेश सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद के लिए रविवार को शहर के 14 केन्‍द्रों पर निजी फर्म की ओर से परीक्षा का आयोजन किया गया. गोरखपुर के एक केन्‍द्र पर परीक्षा के दौरान हंगामा करने का वीडियो आज वायरल हो गया. इस संबंध में गोरखपुर के डीएम के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन ने बताया कि इस केन्‍द्र पर पेपर आउट होने की सूचना मिली थी. लेकिन, वहां पर जांच में पता चला कि पर्चा कालेज प्रबंधन और परीक्षा लेने वाली एजेंसी की लापरवाही की वजह से देर से बंटा था. शासन को अवगत कराकर उस केन्‍द्र की परीक्षा को निरस्‍त कर दिया गया है

गोरखपुर में रविवार को 14 केन्‍द्रों पर उत्‍तर प्रदेश सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद के लिए परीक्षा का आयोजन सुबह 8.30 बजे से किया गया. गोरखपुर के भटहट स्थित गुलाबी देवी इंटर कालेज को भी केन्‍द्र बनाया गया था. यहां पर परीक्षा देने के लिए 460 अभ्‍यर्थियों को पंजीकृत रहे हैं. 270 अभ्‍यर्थी यहां पर उपस्थित रहे हैं. वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि परीक्षा का प्रश्‍नपत्र आउट हो गया है. इसके साथ ही 10 बजने के बावजूद प्रश्‍नपत्र वितरित नहीं किया गया है.

गोरखपुर के भटहट में गुलाबी देवी इंटर कालेज सेंटर पर रविवार को हंगामा होने की सूचना के बाद वहां पर अधिकारी पहुंचे और जांच पड़ताल की. जांच पड़ताल के बाद पता चला कि 8.30 बजे सुबह समीक्षा अधिकारी की परीक्षा होनी थी. लेकिन वहां पर 9.30 बजे के बाद तक प्रश्‍नपत्र नहीं बांटा गया था. यही वजह है कि शासन को अवगत कराने के बाद उस केन्‍द्र की परीक्षा को निरस्‍त कर दिया गया. वहां के अभ्‍यर्थियों को दोबारा परीक्षा देने का मौका मिलेगा.

जिलाधिकारी के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन ने बताया कि रविवार को गोरखपुर के 14 केन्‍द्रों पर सचिवालय के समीक्षा अधिकारी के पद के लिए सुबह 8.30 बजे से परीक्षा होनी थी. उन्‍होंने बताया कि भटहट के गुलाबी देवी इंटर कालेज केन्‍द्र पर हंगामे की सूचना मिली. ये बताया गया कि वहां पर पर्चा आउट हो गया है. मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की गई, तो पता चला कि उस केन्‍द्र पर 460 अभ्‍यर्थियों को परीक्षा देनी थी. जिसमें 270 उपस्थित रहे हैं.

डीएम ने बताया कि केन्‍द्र प्रभारी और परीक्षा की जिम्‍मेदारी लेने वाली दिल्‍ली की संस्‍था ‘एक्‍जाम सेल’ की लापरवाही के कारण 9.30 बजे तक प्रश्‍नपत्र नहीं बंट पाया. शासन को अवगत कराकर उस केन्‍द्र की परीक्षा को निरस्‍त कर दिया गया. उस केन्‍द्र के अभ्‍यर्थियों को दोबारा परीक्षा देने का अवसर मिलेगा.

Related Articles

Back to top button