गोरखपुर : अपराध की बढ़ती घटनाओं के विरोध में सपाइयों ने निकाला जुलूस, एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन

गोरखपुरः समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में बढ़ते अपराध लूट, बलात्‍कार और हत्‍या के विरोध जुलूस निकाला. जुलूस की शक्‍ल में सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सपा पार्टी कार्यालय से निकले. प्रदेश में बढ़ते अपराध के खिलाफ जुलूस निकाल रहे कार्यकर्ताओं को रोकने का पुलिस ने प्रयास किया, लेकिन वे नहीं रुके. कार्यकर्ता कलेक्‍ट्रेट सभागार में प्रदर्शन करते हुए पहुंचे और यहां पर अपर जिलाधिकारी नगर को ज्ञापन सौंपा.

उत्‍तर प्रदेश में बढ़ते अपराध लूट, बलात्‍कार, हत्‍या और अन्‍य मामलों को लेकर प्रदेश व्‍यापी कार्यक्रम के तहत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए. बेतियाहाता स्थित पार्टी कार्यालय पर जिलाध्‍यक्ष राम नगीना साहनी के नेतृत्‍व में जुटे कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. इसके बाद कार्यकर्ता जुलूस की शक्‍ल में वहां से मार्च निकालते हुए कलेकट्रेट सभागार पहुंचे. यहां पर उन्‍होंने अपर जिल‍ाधिकारी नगर को ज्ञापन सौंपा.

सपा जिलाध्‍यक्ष रामनगीना साहनी ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्‍टाचार और अपराध को बढ़ाने वाली सरकार को इस्‍तीफा मांगने के लिए महामहिम राज्‍यपाल को ज्ञापन दिया है. सरकारी रिकार्ड के अनुसार 2017 में 56 हजार महिलाओं के साथ अपराध हुआ. 2018 में 59 हजार और 2019 में 60 हजार महिलाओं के साथ अपराध हुआ है. आज परिवार के लोग तब तक चिंतित रहते हैं जब तक बहन-बेटियां घर नहीं पहुंच जाती है. बलिया में कोटे के चयन में डीएसपी और एसडीएम की उपस्थिति में एक बाल समाज के लड़के की भाजपा नेता के द्वारा गोली मारकर हत्‍या कर दी जाती है. दुर्भाग्‍य है कि सत्‍ता संरक्षण होने के कारण अपराधी को भगा दिया जाता है और उसकी लखनऊ से गिरफ्तारी दिखाई जाती है.

रामनगीना साहनी ने कहा कि गोरखपुर में 12 साल के शैलेश गौड़ नाम के लड़के की हत्‍या कर दी गई. उसके पिता ने पहले ही पुलिस से हत्‍या का शक जताया था. गुलरिहा इलाके में बेलदार समाज के लड़के की हत्‍या कर दी गई. रामजानकी नगर में बुजुर्ग महिला और उसके नाती की हत्‍या कर दी जाती है. महाराजगंज की महिला को आपने देखा. भाजपा ने ऐसा माहौल बना दिया है कि कोई भी बहन-बेटी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है.

सपा के जिला महासचिव अखिलेश कुमार यादव ने बताया कि सपा ने ज्ञापन के माध्‍यम से राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा है. उन्‍होंने कहा कि महिलाओं और नौजवानों के साथ हो रहे अपराध बढ़ रहे हैं. इस सरकार को उन्‍होंने जल्‍द से जल्‍द बर्खास्‍त करने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button