गोरखपुर : लूट-चोरी के रुपए के बंटवारे में दोस्‍तों ने की थी युवक की हत्‍या, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्‍थे

गोरखपुरः लूट और चोरी के रुपए के बंटवारे के विवाद में दोस्‍तों ने ही युवका को मौत के घाट उतार दिया. ब्‍लाइंड मर्डर में पुलिस ने 37 दिन बाद चार दोस्‍तों को ही गिरफ्तार कर इस मामले का पर्दाफाश कर दिया. बंधे पर पुलिस ने 27/28 फरवरी की रात युवक का शव बरामद किया था. हैरत की बात ये है कि मृतक और चारों दोस्‍त पहले से ही अपराध में संलिप्‍त रहे हैं. मृतक के पास लूट और चोरी के कुछ रुपए बाकी रहे हैं. जिसे ये चारों मिलकर मांग रहे थे. लेकिन, मृतक ने रुपए नहीं दिए, तो उसकी हत्‍या कर दी गई.

गोरखपुर के पुलिस लाइन्‍स स्थित व्‍हाइट हाउस में एसएसपी जोगिन्‍दर कुमार ने घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि गोरखनाथ थानाक्षेत्र के हार्बर्ट बंधे पर डेडबॉडी मिली थी. मृतक की शिनाख्त उसके रिश्तेदार सुनील चन्द द्वारा सोशल मीडिया और वाहनों पर चिपके हुए पम्पलेट्स के माध्यम से किया गया. जिससे मृतक की शिनाख्त राहुल सिंह पुत्र अजय सिंह निवासी दोनखर एसबीआई0 के पीछे कस्बा बांसगांव थाना बासगांव जनपद गोरखपुर के रूप मे की गई. घटना मे संलिप्त सभी चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया.

स्‍वाट, क्राइम ब्रांच और थाना गोरखनाथ की टीम सीओ गोरखनाथ के नेतृत्‍व में लगे हुए थे. उन्‍होंने बताया कि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्‍होंने बताया कि इसमें गोरखपुर के कोतवाली इलाके के खूनीपुर के रहने वाले अहमद उर्फ अली, गोरखनाथ के इरफान उर्फ अजहर, तिवारीपुर के सलीम उर्फ शब्‍बीर और गुलजार को गिरफ्तार किया गया है. उन्‍होंने बताया कि चारों पहले से अपराधी हैं. अहमद अली उर्फ नाटे पहले से ही कई मामले में पहले भी चोरी और लूट के मामलों में जेल में जा चुका है.

मृतक राहुल सिंह भी लूट और चोरी के पूर्व में कई मामले में आरोपी रहा है. उसके ऊपर कई थानों में लूट और चोरी के अभियोग पंजीकृत रहे हैं. अभियुक्तगण और मृतक एक ही साथ पूर्व मे भी अपराध कारित करते रहे हैं. एक साथ गोरखपुर जेल मे भी निरूद्ध रहे हैं अभियुक्त नाटे दिसम्बर 2019 में कई वर्षो के बाद जमानत पर बाहर आया और मृतक राहुल सिंह 22 मई को थाना गोरखनाथ , राजघाट के वाहन चोरी के मुकदमो में पेरोल पर आया था. अभियुक्तगण द्वारा घटना मे प्रयुक्त आला कत्‍ल (ब्लेड/पत्थर का टुकड़ा) वही पास मे रोहिन नदी के पानी मे नष्ट कर दिया. पुलिस ने आरोपियों को रेलवे लाईन के किनारे डोमखाना के पास सूर्यविहार से गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Back to top button