गोरखपुर गोशाला में हुआ गोरखधांधले का भंडा फोड़, नकली शराब बनाने के उपकरण, बारकोड और शीशियां की पुलिस ने बरामद

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में एक गोशाला से लाखों रुपए के नकली शराब बनाने के उपकरण, शीशियों और बारकोड को आबकारी विभाग ने बरामद किया है। आबकारी विभाग ने वहां से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आबकारी विभाग ने नौसड़ के पास स्थित गोशाला से ये बरामदगी की है।

गोरखपुर के नौसड़ क्षेत्र से एक आरोपी को हिरासत में लिया है। इसकी निशानदेही पर इंदिरानगर मोहल्‍ले में स्थित गोशाला में ये गोरखधंधा संचालित होता रहा है। आबकारी विभाग ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। यहां से विभाग ने लाखों रुपए के नकली शराब बनाने वाले उपकरण, ढक्कन, रैपर, बारकोड और शीशियों भी बरामद किया है। गोरखपुर आबकारी विभाग की टीम अवैध रूप से नकली शराब बनाने वाले कारोबारियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में आज आबकारी टीम को बड़ी सफलता मिली है।

आबकारी विभाग के निरीक्षक राकेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में स्थित एक गौशाला के अंदर गोदाम बना कर नकली शराब बनाने वाले उपकरण को आबकारी विभाग की टीम ने बरामद किया है। उन्‍होंने बताया कि यहां पर भारी मात्रा में नकली शराब बनाने वाले उपकरण, ढक्कन, बारकोड, बंटी-बबली लेबल और अन्य उपकरण बरामद हुए हैं। इनका गिरोह लम्बा है। उसकी जानकारी की जा रही है. इसके पहले भी पीपीगंज में बरामदगी की गई थी।

आबकारी राकेश त्रिपाठी ने बताया कि “विभाग को सूचना मिल रही थी कि नकली शराब का अवैध कारोबार संचालित हो रहा है। पीपीगंज में छापेमारी के दौरान यहां पर गोरखधंधे के बारे में जानकारी मिली थी। एक लाख से ऊपर देसी शराब के ढक्‍कन, अंग्रेजी शराब के ढक्‍क्‍न, बंटी-बबली ब्रांड, रॉयल स्‍टैग, गुड्डू नाम के युवक की गिरफ्तारी हुई है। उससे अभी भी बयान लिया जा रहा है” इसके पहले पैडलेगंज में भी एक गोदाम बना रखा था। ये पूरा गिरोह बनाकर काम करते हैं। इनके अन्‍य साथियों की तलाश की जा रही है। ये माल तैयार होकर मार्केट में आता, तो 50 लाख की नकली शराब बनकर तैयार हो जाती।

Related Articles

Back to top button