युवाओं के लिए खुशखबरी, 24 हजार नए पदों पर होंगी भर्तियां, जारी हुआ परीक्षाओं का कैलेंडर

इसमें से 24183 रिक्तियों को लगभग 10 लिखित परीक्षा में शामिल किया गया

लखनऊ: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने इस साल होने वाली ग्रुप ‘सी’ भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया है। आयोग वर्ष 2022 में 14 भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। आयोग के कैलेंडर के अनुसार, भर्तियों के पूरा होने की प्रतीक्षा कर रहे 34.54 लाख से अधिक युवाओं का इंतजार खत्म हो जाएगा। इन युवाओं के लिए खुशखबरी यह है कि प्रदेश में 24,017 युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी।

वहीं, आयोग ने प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (पीईटी) की तारीख का इंतजार भी खत्म कर दिया है। दो स्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत सेकंड पीईटी का आयोजन 18 सितंबर को होगा। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वर्ष 2022 में 14 लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। इसमें से 24183 रिक्तियों को लगभग 10 लिखित परीक्षा में शामिल किया गया है, जिसमें आयोग भर्तियां करेगा।

इस साल के लिए भर्ती कैलेंडर जारी किया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की आगामी कार्ययोजना की प्रेजेंटेशन देखते हुए रिक्त पदों को भरने के अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। इसके तुरंत बाद, आयोग ने इस साल के लिए भर्ती कैलेंडर जारी किया। आयोग के कैलेंडर में जिन 14 भर्तियों की परीक्षा तिथियों की घोषणा की गई है, उनमें नौ लंबे समय से लंबित भर्तियां शामिल हैं।

आयोग ने तीन तारीखों को आरक्षित घोषित किया

बता दें कि अहम बात यह है कि आयोग ने तीन तारीखों को आरक्षित घोषित किया है। भविष्य में भर्ती या किसी घोषित परीक्षा की तिथि में बदलाव की स्थिति आने पर इनका उपयोग किया जा सकता है। आरक्षित तीन तिथियों में से एक का उपयोग ग्राम पंचायत की भर्ती में किया जाएगा। यूपी लेखपाल के 8085 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर लेखपाल की मुख्य परीक्षा 19 जून को होगी। इन सभी 10 लिखित परीक्षाओं में करीब 22 लाख उम्मीदवार शामिल होने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button