गोवा चुनाव: BJP ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, मनोहर पर्रिकर के बेटे को नहीं मिला टिकट

बीजेपी ने मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पार्रिकर को नहीं दिया टिकट, जानें सीएम कहा से लड़ेंगे चुनाव  

लखनऊ: गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्यशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पणजी सीट पर गोवा में पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे को भाजपा ने टिकट को नहीं दिया गया है. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पणजी से मौजूदा विधायक को टिकट दिया गया है. उत्पल पर्रिकर (गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे) और उनका परिवार हमारा परिवार है. हमने उन्हें 2 और विकल्प दिए, लेकिन उन्होंने पहले विकल्प को मानने से पूरी तरह से इनकार कर दिया. हालांकि दूसरे विकल्प पर अभी भी चर्चा चल रही है. हमें लगता है वह इस पर जल्द ही सहमती जताएंगे.

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों की पहली सूची में 34 प्रत्याक्षियों के नाम हैं. गोवा विधानसभा चुनाव में सीएम प्रमोद सावंत सांकेलिम क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. वहीं 34 उम्मीदवारों की लिस्ट में डिप्टी सीएम मनोहर अजगांवकर मडगांव से चुनाव लड़ेंगे. गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 14 फरवरी को शुरू होगा और वोटों की ग‍िनती 10 मार्च की जाएगी.

भाजपा ने AAP पर बोला हमला

बीजेपी ने प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला. बीजेपी ने कहा, आप आदमी पार्टी ने हमेशा की तरह झूठ बोला है. आप पार्टी झूठ की बुनियाद पर खड़ी है. इस चुनाव में भी गोवा में आप को नकार दिया जाएगा. बीते चुनाव में गोवा ने उनको नकारा था. फ्री बिजली देने का लोगों ने मजाक बनाया था. लोग फ्री बिजली की जगह बिजली देने की मांग करते है क्योंकि पावर कट बहुत ज़्यादा होता है. कोरोना जैसी आपदा में मोहल्ला क्लिनिक किसी काम नहीं आता. सोशल सिक्योरिटी की गोवा सरकार की योजना देश की सबसे बड़ी योजना में से एक है.

सामान्य सीटों पर भजपा ने उतारे ST-SC  प्रत्याशी

बीजेपी ने गोवा चुनाव के लिए 3 सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को उतारा है. इसके अलावा 1 सामान्य सीट पर अनुसूचित जाति का उम्मीदवार को उतारा गया है. बीजेपी की लिस्ट में 9 सामान्य और 11 ओबीसी उम्मीदवारों को उतारा है, जबकि लिस्ट में 6 नए उम्मीदवार भी शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना ने साथ मिलकर गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. दोनों पार्टियों की तरफ से बुधवार को गठबंधन का ऐलान किया गया. एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ‘एनसीपी हमेशा धर्मनिरपेक्ष विचारों के साथ समान विचारधारा वाली पार्टियों का समर्थन करती है.

Related Articles

Back to top button