केंद्र सरकारी अस्पतालों में 7,000 बेड कोरोना मरीजो को दे :केजरीवाल

नयी दिल्ली  दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना की चिंताजनक स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीजो के लिए रिजर्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की है।

केजरीवाल ने रविवार को यह खत लिखा जिसकी घोषणा उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के जरिये की। उन्होंने कहा,“दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है जबकि कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। लगभग सभी आईयू बेड्स भर गए हैं। अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं। आपकी मदद की जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में लगभग 10 हजार बेड हैं। इनमें से केवल 1800 बेड कोरोना के लिए रिजर्व किए गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आपसे विनती है कि कम से कम 7000 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए जाएं। दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है। हमें ऑक्सीजन भी तुरंत मुहैया कराई जाए।”

केजरीवाल ने लिखा, “डीआरडीओ दिल्ली में आईसीयू के 500 बेड बना रहा है. इसके लिए आपका बेहद शुक्रिया। ये बढ़ाकर 1000 कर दिए जाएंगे तो बड़ी मेहरबानी होगी। इस महामारी में अभी तक हमें केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिला है। मैं उम्मीद करता हूं कि इन विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे।”

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान 25,500 मामले सामने आये जो गंभीर चिंता का विषय हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बहुत कम आईसीयू बेड उपलब्ध हैं।  केजरीवाल ने कहा,“हमें तुरंत बेड और ऑक्सीजन की आपूर्ति की आवश्यकता है। दिल्ली सरकार अगले तीन दिनों में 6,000 बेड्स तैयार कर लेगी। कई स्कूलों, खेल परिसरों और अन्य सरकारी भवनों को कोविड केयर सेंटर में बदला जाएगा।”

Related Articles

Back to top button