नववर्ष पर बच्चों को गर्म कपड़ों की सौगात

नई दिल्ली। दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है। केवल दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में ठंड से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इन सबसे बेखबर नववर्ष पर इंडिया गेट, चिड़ियाघर, लाल किले आदि सार्वजनिक जगहों पर लोगों का हुजूम देखते ही बन रहा था। ठंड को धता बताकर सभी अपने अनुसार नए साल को सेलिब्रेट कर रहे थे। लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर लोग और उनके बच्चे इस सेलिब्रेशन से वंचित थे।
\ऐसे में स्लम बस्तियों में गरीब बच्चों की मुफ्त शिक्षा के लिए काम कर रही संस्था द ओम फाउंडेशन ने ऐसे बच्चों के बीच जाकर उन्हें नए-नए गर्म कपड़े देकर उनके साथ नववर्ष मनाया। चेयरपर्सन सूर्यपुत्री रश्मि मल्होत्रा ने कहा कि संस्था हर साल ठंड में इन बच्चों की मदद को आगे आती है। इसकी वजह साफ है- इन बच्चों को ठंड एवं ठंडजनित बीमारियों से बचाना। चूंकि इस वर्ष दिल्ली में सर्दी भी खूब पड़ रही है इसलिए इनकी मदद बहुत जरूरी है। इसलिए हर साल की तरह इस साल भी बच्चों को नए-नए गर्म कपड़े दिए। बच्चे गर्म स्वेटर, जैकेट, पैंट, स्कर्ट और मौजे पाकर काफी खुश दिखे और उन्होंने नववर्ष का केक काटकर इसे खूब एंजॉय किया।
सूर्यपुत्री ने कहा कि उनका एकमात्र ध्येय बच्चों के चेहरों पर सदा मुस्कान लाना, शिक्षा द्वारा उन्हें स्वावलंबी बनाना और उनका चरित्र निर्माण है। बच्चों ने इस कार्यक्रम में खूब आनंद लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में चेयरपर्सन सूर्यपुत्री रशिम मल्होत्रा और श्रीमती निकिता खंडेलवाल ने अहम भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button