गाजियाबाद: शक्की पति ने की पत्नी की हत्या

गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को एक 30 वर्षीय व्यक्ति को अपनी 24 वर्षीय पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। कतल करने की 2 वजह सामने आई है पहली की उसका विवाहेतर संबंध था और इसलिए भी कि वह अपने माता-पिता के घर से वापस नहीं लौटी थी। मेरठ में अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने।

पुलिस ने आरोपी की पहचान मेरठ निवासी बिजेंद्र कुमार के रूप में की है। उसने पिछले साल 30 नवंबर को महिला से शादी की थी। वह 22 मार्च की रात गाजियाबाद के नंदग्राम में अपने माता-पिता के घर में मृत पाई गई और पुलिस को सूचित किया गया।

पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम में गला घोंटने की पुष्टि हुई और जांच के बाद कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि शादी के तुरंत बाद ही संदिग्ध और उसकी पत्नी के बीच संबंधों में खटास आ गई थी।

कुमार ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उनकी अरेंज्ड मैरिज के समय उनकी पत्नी गर्भवती थी और उन्होंने उसका गर्भपात करवा दिया। उसने पुलिस को बताया कि दिसंबर 2022 में उसने अपनी पत्नी को मायके गाजियाबाद भेज दिया। इसके बाद मायके में दो माह रहने के दौरान महिला दोबारा गर्भवती हो गई। उसने कहा कि उसने फिर से उसे गर्भावस्था समाप्त करने के लिए कहा। बाद में पता चला कि उसकी किसी दूसरे आदमी से संबंध थे। कई गर्भधारण के बाद, कुमार को एहसास हुआ कि उसका अफेयर चल रहा है, ”मामले से जुड़े एक पुलिस अन्वेषक ने कहा।

“कुमार ने हमें बताया कि 21 मार्च को उनके पिता की मेरठ में मृत्यु हो गई और उन्होंने अपनी पत्नी को घर लौटने के लिए कहा, लेकिन उसने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह अपने चाचा के घर शाहजहांपुर में है। बिजेंद्र को शक हुआ और वह गाजियाबाद आ गया। उसने अपनी पत्नी को वहीं पाया, जबकि घर के बाकी लोग शाहजहांपुर चले गए थे। वहां, उन दोनों के बीच बहस हुई, जिसके दौरान उसने कथित तौर पर उसका गला घोंटने के लिए उसके दुपट्टे का इस्तेमाल किया। पोस्टमार्टम में मौत की वजह गला घोंटने की पुष्टि हुई है।’

पुलिस ने कहा कि उन्हें कई सीसीटीवी फुटेज मिले जिसमें नंदग्राम में घर के पास एक व्यक्ति देखा गया और बाद में वह कुमार निकला।

“सीसीटीवी फुटेज और इलेक्ट्रॉनिक निगरानी के आधार पर, संदिग्ध को पकड़ा गया। उसने हमें विस्तार से बताया कि कैसे और क्यों उसने उसकी हत्या की।
आरोपी के खिलाफ नंदग्राम थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button