गया : जर्जर सड़को की स्थिति बनेगी इस बार का चुनावी मुद्दा

0
112

गया : जिला के फतेहपुर और मोहनपुर प्रखंड को जोड़ने वाली मंझौली- लखैयपुर सड़क मार्ग जर्जर स्थिति में है। इस बार बाराचट्टी विधानसभा चुनाव क्षेत्र का चुनावी मुद्दा यह मार्ग रहेगा। बाराचट्टी से राजद की समता देवी विधायक हैं।

करीब 20 हजार मतदाताओं का लाइफ-लाइन मंझौली-लखैयपुर सड़क मार्ग हैं। फतेहपुर मुख्यालय से दो दर्जन गांवों को जोड़ने वाली इस सड़क की स्थिति काफी जर्जर है। करीब 3 किलोमीटर लंबी सड़क का अभी तक कालीकरण नहीं किया गया है। वहीं, कच्ची सड़क के कारण बड़े-बड़े गड्ढे हैं। फतेहपुर प्रखंड के खाप, मंझौली, केवला,अंबातरी,लगुरा,केवला,कवाय सहित दो दर्जन गांवों का प्रखंड मुख्यालय जाने का मुख्य मार्ग है। रास्ता खराब रहने के कारण मरीजों को मोहनपुर जाने में काफी परेशानी होती है। वहीं,बरसात के दिनों में 25 किलोमीटर दूरी तय कर मरीज फतेहपुर में इलाज कराने पहुंचते हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि इस मार्ग के निर्माण के लिए प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधि के पास गुहार लगा चुके हैं। सिर्फ आश्वासन ही मिला है। वहीं, दो साल से इस मार्ग के निर्माण की बात हो रही है। इसके लिए निविदा प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। उसके बाद भी इस मार्ग का निर्माण कब होगा यक्ष प्रश्न बना हुआ है। इलाके के ग्रामीणों का कहना है कि इस बार प्रत्याशियों से मंझौली-लखैयपुर सड़क मार्ग की जर्जर स्थिति को लेकर काफी तीखे सवाल पूछे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here