फ्रेंच ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

पेरिस। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। अंतिम 16 के मुकाबले में जोकोविच ने रूस के करेन खाचानोव को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-3 से मात दी।

17 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच इस जीत के साथ 47 वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं। इस मामले में वे अब रोजर फेडरर (57) से पीछे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार एंट्री की है, इस मामले में उन्होंने स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल की बराबरी की।

लगातार 11 वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले जोकोविच अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा से भिड़ेंगे, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में जर्मनी के डैनियल अल्तमईर को 6-2, 7-5, 6-2 से हराया।

इसके अलावा, स्टेफानोस सितसिपास ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 7-6, 6-2 से हराकर दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, जहां उनका सामना अब रूस के 13वीं सीड आंद्रेई रूबलेव से होगा। रूबलेव ने प्री क्वार्टर फाइनल में मार्टिन फूकोविक्स को 6-7, 7-5, 6-4, 7-6 से मात दी।

Related Articles

Back to top button