किसानों को लेकर शिवराज सरकार पर पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव का निशाना, कहा- झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री

पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने ट्वीट करके कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने फिर जनता को संबोधित करते हुए झूठ बोला कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का प्रीमियम जमा नहीं किया था, जबकि हकीकत ये है कि कांग्रेस सरकार ने अपने हिस्से का राज्यांश 509 करोड़ रुपए जमा किए थे.

भोपाल। फसल बीमा को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के संबोधन को पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने झूठ का पुलिंदा बताया है. पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने ट्वीट कर शिवराज सिंह के जनता को संबोधन में फसल बीमा के प्रीमियम पर झूठ का खुलासा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 509 करोड़ राज्यांश जमा किया था. भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार ने 2301 करोड़ रुपए जमा नहीं किए थे.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कल फिर जनता को संबोधित करते हुए झूठ बोला कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का प्रीमियम जमा नहीं किया था, जबकि हकीकत ये है कि कांग्रेस सरकार ने अपने हिस्से का राज्यांश 506 करोड़ रुपए जमा किए थे.सचिन यादव ने कहा कि शिवराज आपकी पूर्ववर्ती सरकार ने बीमा कंपनियों को रबी सीजन 2017-18 में 165 करोड़ रुपए, खरीफ 2018 में 1772 करोड़ रुपए और रबी सीजन 2018-19 में राशि 424 करोड़ रूपए, इस तरह कुल 2 हजार 3 सौ 1 करोड़ (2301 करोड़) रूपए का राज्यांश राशि का भुगतान नहीं किया था. सचिन यादव ने कहा कि मैं आशा और उम्मीद करता हूं कि आप आगे से किसानों को झूठ बोलकर बरगलाने का काम नहीं करेंगें.

Related Articles

Back to top button