जीत के बाद पहली बार CM योगी अयोध्या जाएंगे आज, रामलला के दर्शन करेंगे

मुख्‍यमंत्री शाम तीन बजे से नव संवत्‍सर की पूर्व संध्‍या पर रामकोट की परिक्रमा भी प्रस्‍तावित

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में प्रचंड जीत से दोबारा सरकार बनाने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज पहली बार अयोध्‍या जाएंगे। वह यहां रामलला के दर्शन करेंगे। इसके साथ ही राममंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा भी लेंगे। अयोध्‍या से सीएम योगी का काफी लगाव रहा है। अपने पिछले कार्यकाल के दौरान वह 40 से अधिक बाद इस रामनगरी में आए थे।

यूपी की सत्‍ता में दोबारा प्रचंड बहुमत से आए सीएम योगी के दूसरे शपथ ग्रहण के बाद से ही सम्‍भावना जताई जा रही थी कि वह जल्‍द ही अयोध्‍या में दर्शन-पूजन कर सकते हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे शुक्रवार की दोपहर अयोध्‍या पहुंचेंगे। सीएम के दौरे के मद्देनजर प्रशासन ने बड़े स्‍तर पर तैयारियां की हैं। मिली जानकारी के अनुसार मुख्‍यमंत्री शाम तीन बजे से नव संवत्‍सर की पूर्व संध्‍या पर रामकोट की परिक्रमा भी प्रस्‍तावित है। इस परिक्रमा में हजारों साधु-संत शामिल होंगे।

राममंदिर को दर्शनार्थियों के लिए खोलने की बात

अयोध्‍या में इस वक्‍त राममंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। वहां पत्‍थरों के ब्‍लॉक से फर्श बनाई जा रही है। गर्भ गृह में जहां रामलला विराजमान थे वहां चबूतरे का निर्माण भी शुरू हो गया था। गौरतलब है कि श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट ने दिसम्‍बर 2023 तक राममंदिर को दर्शनार्थियों के लिए खोलने की बात कही है। इसी लक्ष्‍य के साथ तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है। राममंदिर के साथ ही करीब 70 एकड़ के इस भूखंड पर म्‍यूजिय, नक्षत्र वाटिका सहित कई अन्‍य चीजें भी होंगी जिन पर तेजी से काम चल रहा है।

Related Articles

Back to top button