फिरोजाबाद: सपा विधायक ओमप्रकाश वर्मा BJP में शामिल, थामा भाजपा का हाथ

ओमप्रकाश वर्मा सपा का साथ छोड़ बीजेपी में हुए शामिल, भाजपा कार्यलय में ग्रहण की सदस्यता

लखनऊ: यूपी चुनाव की डेट सामने आ जाने के बाद पार्टियों के नेता लगातार पार्टी बदलते दिखाई दे रहे हैं. कई ऐसे दिग्गज नेता है जिन्होंने अपनी पार्टी को छोड़कर विपक्ष का दामन थाम लिया है. बता दें फिरोजाबाद की शिकोहाबाद सीट से सपा विधायक रहे ओमप्रकाश वर्मा ने रविवार को लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एवं प्रदेश के संगठन प्रभारी सुनील बंसल के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इसके साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप छोटू भी शामिल हुए. पूर्व विधायक की मानें तो पार्टी ने शिकोहाबाद विधानसभा से चुनाव की तैयारी के लिए हरी झंडी दे दी है.

सपा का गढ़ कहे जाने वाले फिरोजाबाद जिले में विधानसभा चुनाव से पूर्व राजनीतिक सह्गार्मियां काफी तेज हो गई हैं. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधि एवं सिरसागंज विधायक हरिओम यादव के भाजपा में जाने के बाद से शिकोहाबाद विधानसभा सीट से पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन रविवार को उन्होंने लखनऊ में बीजेपी कार्यालय पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा की निषाद वोट बैंक में पकड़ अच्छी मानी जाती है.

सपा के टिकट पर हासिल की थी बड़ी जीत

साल 2012 के चुनाव परिणाम पर नजर डालें तो पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा सपा से शिकोहाबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे और जिले में सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. ओमप्रकाश वर्मा को 98682 और डॉ. मुकेश वर्मा (बसपा) को 54668 वोट मिले थे. बीजेपी निषाद वोट बैंक के साथ अन्य वर्गों के वोट के सहारे इस विधानसभा को जीतने की जुगत में जुटी है.

अब देखने यह होगा कि सपा एवं बीजेपी इस विधानसभा सीट से हाल में एक दूसरे दल में शामिल हुए डॉ. मुकेश एवं ओमप्रकाश वर्मा को प्रत्याशी बनाती है या फिर किसी और पर दांव लगाएगी.

Related Articles

Back to top button