मरकज से वापस लखनऊ लौटे 23 जमातियों पर एफआईआर दर्ज, अस्पताल में किए गए भर्ती

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में बड़ी संख्या में कोरोना पीड़ित पाए जाने के बाद अब हर जगह उनकी छानबीन की जा रही है। यूपी में कई लोगों की तलाश कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है तो हर राज्य उनकी तलाश कर रहा है। क्योंकि मरकज में जमाती पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों से आए थे।

अब खबर आ रही है कि लखनऊ में 23 विदेशी जमाती मिले हैं जो कि निजमुद्दीन के तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। इन सभी पर एफआईआर दर्ज की गई है। सभी के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। साथ ही इनका वीजा निरस्तीकरण के लिए पत्र भी लिखा गया है। इन लोगों पर विदेश से आकर स्थानीय पुलिस को सूचना नहीं देने, लॉक डाउन का उल्लंघन करने, टूरिस्ट वीजा पर आकर धर्म का प्रचार करने के आरोप में एफ आई आर दर्ज की गई है। फिलहाल इन सभी विदेशी नागरिकों को बलरामपुर और लोकबंधु अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इन लोगों पर यह भी आरोप है कि यह सभी दिल्ली के निजामुद्दीन जलसे में शामिल होकर यहां आए थे। जबकि ऐसे लोगों की छानबीन चल रही है जो निजामुद्दीन के तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। क्योंकि मरकज में बड़ी संख्या में जमीती कोरोना से ग्रसित पाए गए हैं। ये लोग निजामुद्दीन से वापस आ गए लेकिन इन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना नहीं दी।

बता दें कि निजामुद्दीन के हजरत तबलीगी जमात के मरकज में 2100 के करीब लोग थे। लेकिन तबलीगी जमात की तरफ से बताया गया था कि वहां पर हजार लोग हैं। कोरोना वायरस के समय सोशल डिस्टेंसिंग के बावजूद यह लोग एक ही मरकज में कई दिन से इकट्ठा थे। इन लोगों में से 93 लोग कोरोना पीड़ित पाए गए वही 100 से ऊपर लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया। वहीं इससे भी ज्यादा लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। इन मामलों के बाद अब दिल्ली में कोरोना वायरस के 152 मामले सामने आ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button