मनमोहन सिंह के वार पर निर्मला सीतारमण ने दिया “निर्मल” जवाब

0
88

भारत की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की टिप्पणी पर बीजेपी नेता और तत्कालीन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर उठे कुछ सवालों का भी जवाब दिया है। उन्होंने कहा है की वे उद्योग प्रतिनिधियों से मिल रही हैं और उनकी समस्याएं सुलझाने का प्रयास कर रही हैं।

रविवार को टैक्स विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने मीडिया(Media) के कई सवालों का जवाब दिया। हालाँकि गिरती अर्थव्यवस्था पर उन्होंने टिपण्णी करने से साफ़ इंकार कर दिया। वित्त मंत्री(Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देना जारी रखेगी, लेकिन अन्य वाहनों की कीमत पर नहीं। उन्होंने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (GST) में कटौती करने से संबंधित फैसला जीएसटी काउंसिल लेगा। अर्थव्यवस्था में कोई सुस्ती नहीं है और सरकार उद्योगों की समस्याओं को ध्यान से सुन रही है और उसपर कदम उठा रही है। आर्थिक मंदी को लेकर सवाल पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘मैं उद्योग प्रतिनिधियों से मिल रही हूं और उनकी समस्याएं और सरकार से वे क्या चाहते हैं, इस पर सुझाव ले रही हूं। मैं पहले ही यह दो बार कर चुकी हूं, मैं यह बार-बार करूंगी।’

क्या उन्होंने ऐसा कहा है

इसके साथ ही गिरती भारतीय अर्थव्यवस्था पर पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह के बयान पर उन्होंने बड़ी शालीनता से जवाब दिया। उन्होंने कहा ‘क्या डॉ. मनमोहन सिंह(Manmohan Singh) कह रहे हैं कि राजनीतिक प्रतिशोध की भावना में लिप्त होने के बजाय समझदार लोगों से बातचीत कर रास्ता निकालना चाहिए? क्या उन्होंने ऐसा कहा है? ठीक है, धन्यवाद! मैं इस पर उनकी बात सुनूंगी। यही मेरा जवाब है।’ अपनी समझदारी दिखाते हुए उन्होंने खुद को किसी बड़े विवाद की शुरुआत से पहले ही दरकिनार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here