यूपी उपचुनावों के लिए सपा ने घोषित किया तीसरा उम्मीदवार, बढ़ी सरगर्मी

0
70

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। जहाँ बसपा ने एक सीट के अलावा सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी एक और सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सहारनपुर जिले की गंगोह विधानसभा के उपचुनाव के लिए चौधरी इंद्रसेन को प्रत्याशी चुना गया है।

यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी सीट के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सहारनपुर जिले की गंगोह विधानसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चौधरी इंद्रसेन का नाम चुना है। वहीं गंगोह सीट बीजेपी के प्रदीप चौधरी के इस्तीफा देने से खाली हो गई है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कैराना सीट पर गंगोह से तीन बार के विधायक रहे प्रदीप चौधरी को उतारा था। उन्होंने यहां से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सिटिंग सांसद रहीं तबस्सुम हसन को भारी मतों से शिकस्त दी थी।

इससे पहले अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के हमीरपुर क्षेत्र और फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी का ऐलान कर चुके हैं। इस उपचुनाव में समावजादी पार्टी की तरफ से डॉ मनोज कुमार प्रजापति हमीरपुर सीट के लिए चुनाव में उतरे हैं। वहीँ टूंडला विधानसभा क्षेत्र के लिए महराज सिंह धनगर को प्रत्याशी चुना गया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की शुरुआत हमीरपुर से होगी। निर्वाचन आयोग ने अभी तक सिर्फ हमीरपुर सीट के चुनाव की तारीख तय की है। 23 सितम्बर को होने वाले हमीरपुर उपचुनाव की मतगणना 27 सितम्बर तक चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here