रायसेन के दीवानगंज में वन भूमि जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद 19 घायल

रायसेन के दीवानगंज में शुक्रवार शाम सलामतपुर थाना अंतर्गत ग्राम मुनारा पिपरई तथा ग्राम शक्ति के ग्रामीणों के बीच वन भूमि की जमीन पर कब्जे को लेकर कहासुनी के बाद विवाद हो गया।

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठियों से हमला कर दिया जिसमें दोनों ही पक्षों के करीब 19 लोग घायल हो गए । मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए साची अस्पताल पहुंचाया। बताया जाता है कि वन भूमि पर अवैध कब्जा कर खेती बाड़ी करने को लेकर दोनों ही गांव के ग्रामीणों बीच कई वर्ष पूर्व से विवाद चल रहा था तथा कई बार कब्जा धारियों के बीच आपसी कहासुनी होती रहती थी, लेकिन शुक्रवार को दोनों पक्षों में हुई तकरार मारपीट तक जा पहुंची।

इस घटना की जानकारी मिलते ही रायसेन एडिशनल एसपी अवधेश प्रताप सिंह रायसेन एसडीओपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले के बारे में जानकारी ली। चौकी प्रभारी विनोद परमार ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद की जानकारी मिलते ही फोर्स के साथ गांव पहुंचकर घायल ग्रामीणों को तुरंत इलाज के लिए साँची प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। इस विवाद में दोनों पक्षों के लगभग 19 लोग घायल हुए हैं मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button