जामिया में देर रात तक चली पुलिस और छात्रों के बीच झड़प , आंसू गैस पत्थरबाज़ी और गोली के कई राउंड चले

नागरिकता संशोधन कानून पर दिल्ली के जामिया विश्वविधालय में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। ये झड़प इतनी उग्र थी कि पुलिस को छात्रों का प्रदर्शन रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े साथ ही गोलियों के कई राउंड भी चले।

ये सभी छात्र नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। देर रात तक यहां झड़प चलती रही । वहीं सोशल मीडिया पर जो वीडियो और फोटो वायरल हो रही हैं उसमे दिखाया जा रहा है कि पुलिस ही बसों में आग लगा रही है। साथ ही पुलिस ने विश्वविधालय में घुस कर भी आंसू गैस के गोले दागे। जिससे कई छात्र घायल हो गए।

छात्रों का कहना है कि ये आगजनी खुद पुलिस ने ही की है। जो वीडियो वायरल हो रही है उसमें छात्र पिटते हुए नजर आ रहे हैं और उनका कहना है कि हम बस प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन सिर्फ प्रदर्शन करने पर पुलिस ने उन्हें बहुत मारा और आंसू गैस के गोले भी दागे साथ ही कई राउंड गोलियां भी चलाई। जैसा वीडियो में दिखाया जा रहा है कि खुद पुलिस ने ये सब किया है तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि आखिर पुलिस ऐसा क्यों कर रहीं है?

ये प्रदर्शन लगातार उग्र होता जा रहा है। वहीं शनिवार को जामिया विश्वविधालय को और से कहा गया था कि इस प्रदर्शन में उनका एक भी छात्र मौजूद नहीं था।

Related Articles

Back to top button