महिला विधायक ने निभाया अपना राजधर्म, 8 महीने की प्रेग्नेंसी के बावजूद भी पहुंची सदन

आपने ये तो सुना ही होगा कि आज के समय में महिलाएं पुरुषों को कम नहीं हैं और बात भी सही है। किसी भी क्षेत्र में नजर दौड़ा लीजिए। आपको महिलाएं पुरुषों से कदम से कदम मिलाते हुए नजर आएंगी। हर क्षेत्र में महिलाएं अपना परचम लहरहा रही हैं। न्यूज नशा की वीमन्स डे सीरीज में आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कुछ ऐसा किया है। जिससे उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल ये महिला महाराष्ट्र की बीड़ विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं। इनका नाम नमिता मूंदड़ा है। नमिता इस समय प्रेग्नेंट हैं, किन बावजूद इसके वो अपने विधायक होने के उन सभी कर्तव्यों को निभा रही हैं जो उन्हें निभाने चाहिए। दरअसल नमिता पहले एनसीपी में थी जिनका 2019 में टिकट काट दिया गया था। इसके बाद नमिता बीजेपी में शामिल हुईं औफ बीड निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।

नमिता इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर आम जनता में काफी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअसल हाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। आठ महिने की प्रेग्नेंट नमिता ने बावजूद इसके बजट सत्र में हिस्सा लिया और तमाम महिलाओं के लिए एक मिसाल पेश की। नमिता ने जैसे ही विधानसभा में पैर रखा। उन्हें देख वहां मौजूद सभी लोगों ने उनके साहस की काफी सराहना की नमिता का ये सराहनीय काम इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि नमिता जिस बीड़ विधानसभा से विधायक हैं वो क्षेत्र भ्रूण हत्या के लिए काफी बदनाम रहा है। ऐसे में नमिता का सदन में आना चर्चा का विषय बन गया है।

नमिता सिर्फ सदन ही नहीं पहुंचती है…बल्कि वो अपने मतदाताओं से मिलने के लिए विधानसभा क्षेत्र में भी पहुंचती हैं वो भी एक घंटे पहले…जहां वो लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुनती हैं। इसके बाद संबंधित अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक करती हैं।

जब इस बारे में नमिता से पूछा गया तो उनका सबसे पहले जवाब था कि बजट सत्र चल रहा है और इसमें भाग लेना मेरा कर्तव्य और जिम्मेदारी है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कई मुद्दे हैं, जिन्हें मुझे सदन में उठाने की जरूरत है। गर्भवती होना कोई बीमारी नहीं है बल्कि सिर्फ ये एक महिला के जीवन का हिस्सा है। मैं भी गर्भवती महिलाओं की तरह तमाम परेशानियों का सामना करती हूं और अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करती हूं। मैं अपना और अपने काम दोनों का ख्याल साथ-साथ रखती हूं।

एक गर्भवती महिला होने के नाते नमिता को भी परेशानी होती है…डॉक्टर आराम करने की सलाह भी देता है लेकिन नमिता अपनी सेहत के साथ-साथ अपने क्षेत्र के लोगों का भी ध्यान रखती हैं। नमिता का ये काम उन तमाम सांसदों और विधायकों के लिए भी एक मिसाल है जो सदन में ज्यादातर अनुपस्थित रहते हैं। नहीं आ पाती हैं।

Related Articles

Back to top button