भारत में फिर आया कोरोनावायरस, दिल्ली और तेलंगाना में 2 संदिग्ध मामले आए पॉजिटिव

चीन में जन्मा कोरोनावायरस अब ज्यादातर देशों में फैल गया है। वहीं भारत में भी कई लोग इसकी चपेट में आ गए थे लेकिन भारतीय डॉक्टरों ने उन्हें ठीक कर दिया था। यह लोग केरल के रहने वाले थे जो कि चीन से भारत आए थे। वहीं अब देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस अपने पैर पसार चुका है। दिल्ली में ही नहीं तेलंगाना में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला आया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की कोरॉना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के अब तक 5 मामले भारत में आ चुके हैं जिसमें से तीन को भारतीय डॉक्टरों ने इलाज के द्वारा ठीक कर दिया है। वही अब देश की राजधानी दिल्ली और तेलंगाना में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि वे इटली और दुबई की यात्रा कर चुके हैं।डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, ‘हम कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले ही तैयार हैं | हम हर देशों पर नजदीकी से नजर रख रहे हैं |हम इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि किस दिशा में हमें काम करना है | अगर स्थितियां और बढ़ती हैं तो हम दूसरे देशों से भी यात्रा करने पर पांबदी लगा सकते हैं |

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि 21 एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। 12 बंदरगाहों पर भी स्क्रीनिंग की जा रही है। 5,57, 431 यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा चुकी है। वहीं प्रमुख और छोटे बंदरगाहों पर 12,431 यात्रियों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है। ट्रैवेल एडवाइजरी के मुताबिक मौजूदा वीजा और ई वीजा चीन और ईरान के लिए सस्पेंडेड ही रहेंगे।

इसी के साथ डॉ हर्षवर्धन ने लोगों से अपील की है कि गैरजरूरी तौर पर चीन, ईरान और कोरिया, सिंगापुर और इटली की यात्रा न करें। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से पाव पसार रहा है। भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं। एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में मिला है। फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में घबराने जैसी कोई स्थिति नहीं है।

Related Articles

Back to top button