फतेहाबाद : रजिस्ट्री डे पर नायब तहसीलदार के न पहुंचने पर लोगों ने कार्यालय का घेराव किया

फतेहाबाद। भूना के उप तहसील कार्यालय में गुरुवार को रजिस्ट्री दिवस होने के बावजूद नायब तहसीलदार फतेहाबाद से भूना नही पहुंचे। इसको लेकर सैकड़ों लोगों ने उप तहसील कार्यालय का घेराव किया और सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। फतेहाबाद के नायब तहसीलदार राजेश कुमार के पास भूना का अतिरिक्त कार्यभार है। लोगों के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त ने कुलां के नायब तहसीलदार गोपीचंद को मौके पर भेजा। उन्होंने प्लाटों व जमीनों की रजिस्ट्रियों का पंजीकरण किया, जिसके बाद लोगों ने प्रदर्शन खत्म किया।
जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार के भूना में स्थाई रूप से ना होने के कारण 20 गांवों के लोग पिछले तीन महीनों से बेहद परेशान है। इसको लेकर लोग पिछले 15 दिनों से नायब तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति की मांग कर रहे थे, मगर एसडीएम ने फतेहाबाद के नायब तहसीलदार राजेश कुमार को मंगलवार व गुरुवार को पूरे दिन भूना में रहने के आदेश दिए थे। गुरुवार को 40 लोगों ने विभिन्न प्लाटों एवं जमीनों की रजिस्ट्री करवानी थी, जिनके टोकन बैंक से लिए जा चुके थे, मगर दोपहर तक नायब तहसीलदार नहीं पहुंचे तो लोगों ने तहसील कार्यालय का घेराव कर लिया और सरकार प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
एसडीएम कुलभूषण बंसल ने बताया कि उप तहसील भूना में नायब तहसीलदार को दो दिन भूना में रहने के लिखित आदेश दिए जा चुके हैं। नायब तहसीलदार फतेहाबाद को मंगलवार व गुरूवार को भूना में प्लांटो व जमीनों की रजिस्ट्री के लिए दिन निर्धारित किया हुआ है, परंतु गुरुवार को नायब तहसीलदार राजेश कुमार का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह भूना नही पहुंच पाए थे, इसलिए लोगों के विरोध की सूचना मिलने के बाद कुलां के नायब तहसीलदार गोपीचंद को मौके पर भेजा गया और लोगों की समस्या का समाधान किया गया।

Related Articles

Back to top button